हरिद्वार: अपने ही सामान की नहीं कर पा रहे सुरक्षा, पुलिस के सीसीटीवी कैमरे की बैटरी ले उड़े चोर

कुंभ मेले के दौरान पुलिस सर्विलांस सिस्टम के तहत हरिद्वार कोतवाली क्षेत्र के ब्रह्मपुरी तिराहा में सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। साथ ही उन्हें 24 घंटे चालू रखने के लिए तीन यूपीएस बैटरी लगाई गई थी। बीती रात किसी ने ताला तोड़कर तीनों बैटरी चोरी कर ली।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 01:12 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 01:12 PM (IST)
हरिद्वार: अपने ही सामान की नहीं कर पा रहे सुरक्षा, पुलिस के सीसीटीवी कैमरे की बैटरी ले उड़े चोर
पुलिस के सीसीटीवी कैमरे की बैटरी ले उड़े चोर।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। कुंभ के दौरान पुलिस सर्विलांस सिस्टम के तहत लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की तीन बैट्रियों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। घटना हरिद्वार के ब्रह्मपुरी क्षेत्र में हुई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं, चोर अब पुलिस की संपत्ति को भी नहीं बख्श रहे हैं, इसको लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक कुंभ मेले के दौरान चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 13 करोड़ रुपये में जिले भर में साढ़े तीन सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। इन कैमरों को चौबीसों घंटे चालू रखने के लिए जगह-जगह यूपीएस सिस्टम और बैट्री लगाई गई थी। ताकि किसी भी समय छोटी से छोटी गतिविधि पर नजर रखी जा सके। हरिद्वार के ब्रह्मपुरी में भी सीसीटीवी कैमरों के साथ यूपीएस व बैट्री लगाई गई थी। रात में किसी ने बाक्स का ताला तोड़कर अंदर रखी तीनों बैट्रियां चोरी कर ली। सुबह इसका पता चला। कैमरों की देखरेख की जिम्मेदारी संभालने वाली कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अवधेश शर्मा ने शहर कोतवाली में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। शहर कोतवाल राजेश साह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। चोरों की तलाश की जा रही है, बहुत जल्द चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

तो नशेड़ि‍यों ने दिखाया दुस्साहस

कोई साधारण चोर इतना दुस्साहस कर सकता है कि पुलिस की संपत्ति पर ही हाथ साफ कर दिया। यह बात पुलिस के गले नहीं उतर रही है। ब्रह्मपुरी, काशीपुरा, बिल्केश्वर रोड क्षेत्र में बड़ी संख्या में नशेड़ी घूमते हैं। पुलिस मान रही है कि स्मैक, चरस या गांजा पीने वाले किसी नशेड़ी ने लत पूरी करने के लिए चोरी को अंजाम दिया है। पुलिस इस बारे में कबाड़ि‍यों से भी पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें- 15 हजार का कुत्ते का पिल्ला, 66 लाख देने के बाद भी नहीं मिला; जानिए कहां का है ये मामला

chat bot
आपका साथी