राज्य स्थापना दिवस पर होगा स्मार्ट वेंडिग जोन का उद्घाटन

राज्य स्थापना दिवस के मौके पर नौ नवंबर को शहर में स्मार्ट वेंडिग जोन का उद्घाटन किया जाएगा। इससे पहले 16 अक्टूबर को वेंडर्स को विभिन्न फर्म की ओर से तैयार किए गए स्मार्ट वेंडिग कार्ट दिखाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 07:35 PM (IST)
राज्य स्थापना दिवस पर होगा स्मार्ट वेंडिग जोन का उद्घाटन
राज्य स्थापना दिवस पर होगा स्मार्ट वेंडिग जोन का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, रुड़की: राज्य स्थापना दिवस के मौके पर नौ नवंबर को शहर में स्मार्ट वेंडिग जोन का उद्घाटन किया जाएगा। इससे पहले 16 अक्टूबर को वेंडर्स को विभिन्न फर्म की ओर से तैयार किए गए स्मार्ट वेंडिग कार्ट दिखाए जाएंगे। डिजाइन और मूल्य को लेकर वेंडर्स की ओर से सहमति देने के बाद ही कार्ट को फाइनल किया जाएगा।

नगर निगम सभागार में करीब एक साल बाद शुक्रवार को टाउन वेंडिग कमेटी (टीवीसी) की बैठक हुई। यह बैठक दोपहर बारह बजे शुरू होनी थी, लेकिन अधिकारियों के निर्धारित समय पर नहीं पहुंचने की वजह से बैठक एक घंटा देरी से शुरू हुई। इसे लेकर लघु व्यापारियों में नाराजगी भी देखने को मिली। वहीं, टीवीसी की बैठक में पहले से चिह्नित दो वेंडिग जोन को विकसित किए जाने और वेंडरों को स्मार्ट कार्ट उपलब्ध कराए जाने को लेकर चर्चा की गई। चिह्नित वेंडिग जोन नगर निगम कार्यालय से लेकर बीएसएनएल कार्यालय तक और गणेशपुर पुल से लेकर रेलवे स्टेशन तक को स्मार्ट वेंडिग जोन बनाने पर सहमति बनी। वहीं तय किया गया कि 16 अक्टूबर को फिर से टीवीसी की बैठक होगी। इस दौरान विभिन्न फर्म की ओर से तैयार किए गए कार्ट वेंडर्स को दिखाए जाएंगे। डिजाइन और कीमत के आधार पर कार्ट को फाइनल किया जाएगा। वहीं निर्णय लिया गया कि नौ नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर शहर में स्मार्ट वेंडिग जोन का उद्घाटन किया जाएगा। सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट ने बताया कि प्रत्येक वेंडिग जोन में 70-80 वेंडर्स को जगह उपलब्ध कराई जाएगी। बताया कि नगर निगम में कुल 952 वेंडर्स पंजीकृत हैं। बैठक में नगर निगम, प्रशासन, पुलिस विभाग, सिचाई विभाग समेत अन्य विभागों के प्रतिनिधि और लघु व्यापारी शामिल हुए। इस अवसर पर महापौर गौरव गोयल, अपर उप जिलाधिकारी विजय कुमार, नगर आयुक्त नुपूर वर्मा, सहायक नगर आयुक्त एसपी गुप्ता, नगर परियोजना प्रबंधक आशुतोष गुसांई, लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय चोपड़ा, जिलाध्यक्ष विनोद कुमार, नगर अध्यक्ष जमशेद अली, अंकित कंडारी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी