स्वच्छ भारत बनाना है का लगाया नारा, किया जागरूक

मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से मंगलवार को गंग नहर के घाट पर स्वछता अभियान चलाया गया। इस दौरान स्वयंसेवियों ने घाटों की सफाई कर शहरवासियों को स्वछता का संदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:13 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:13 PM (IST)
स्वच्छ भारत बनाना है का लगाया नारा, किया जागरूक
स्वच्छ भारत बनाना है का लगाया नारा, किया जागरूक

जागरण संवाददाता, रुड़की : मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से मंगलवार को गंग नहर के घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान स्वयंसेवियों ने घाटों की सफाई कर शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश दिया।

मंगलवार को मैथोडिस्ट ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज की स्वयंसेवियों की ओर से कॉलेज परिसर से स्वच्छता रैली निकाली गई। प्रबंधक जे सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली कॉलेज परिसर से शुरू होकर हरिद्वार रोड, मलकपुर चुंगी, नगर निगम पुल से होते हुए लक्ष्मीनारायण मंदिर घाट पर पहुंची। इस दौरान स्वयंसेवियों ने हाथों में भारत को जगाना है स्वच्छ भारत बनाना है एक कदम स्वच्छता की ओर, स्पर्श गंगा: सुख, शांति, समृद्धि आदि स्लोगन युक्त बैनर लिए शहर की जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इसके बाद गंग नहर घाट पर स्वयंसेवियों ने सफाई की। कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अमिता श्रीवास्तव ने कहा कि शहर को स्वच्छ और साफ रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनुपमा वर्मा ने बताया कि एनएसएस के जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ. एसपी सिंह ने कुंभ के चलते गंग नहर के घाटों की साफ-सफाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत मंगलवार को घाटों की सफाई के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि एनएसएस की स्वयंसेवियों की ओर से समय-समय पर गंग नहर के घाटों की सफाई की जाती है, लेकिन यह चिता का विषय है कि जब भी यहां साफ-सफाई के लिए आते हैं, तो पहले की तुलना में अधिक गंदगी देखने को मिलती है। कहा कि गंगा को साफ रखने के लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी समझने की जरुरत है। इस मौके पर राधिका गोस्वामी, मयनी चौधरी, नीरा पाहवा, खुशबू गुप्ता, डॉ. पायल, डॉ. कोमल पंवार, वंदना और स्वयंसेवियों में लक्ष्मी, प्रियंका, तुबा, वर्णिका, साक्षी, सानिया, संगीता, पूजा, नीरू, वंदना आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी