मंसा देवी मंदिर की मिट्टी और जल ले गए श्रीमहंत रविन्द्रपुरी

श्रीपंचदशनाम निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रविद्र पुरी मंसा देवी मंदिर की पावन रज और हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड का गंगाजल लेकर सोमवार सुबह अयोध्या के लिए रवाना हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 07:49 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:11 AM (IST)
मंसा देवी मंदिर की मिट्टी और जल ले गए श्रीमहंत रविन्द्रपुरी
मंसा देवी मंदिर की मिट्टी और जल ले गए श्रीमहंत रविन्द्रपुरी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: राममंदिर भूमि पूजन-शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और श्रीपंचदशनाम निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रविद्र पुरी मंसा देवी मंदिर की पावन रज और हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड का गंगाजल लेकर सोमवार सुबह अयोध्या के लिए रवाना हुए। उन्होंने निरंजनी अखाड़ा मंदिर, चरण पादुका मंदिर में इसके निमित्त विशेष पूजा-अर्चना की। दूध-भात का प्रसाद चखा व बैंड-बाजे और 'रामलला हम आएंगे, भव्य मंदिर बनाएंगे' के जयघोष के बीच अयोध्या के लिए प्रस्थान किया। संत-महापुरुषों व कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने फूलमाला पहनाकर उनका अभिनंदन किया।

विश्व हिदू परिषद के जिला अध्यक्ष नितिन गौतम ने श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज का शॉल पहनाकर उनका अभिनंदन किया। श्रीमहंत रविद्र पुरनी से निरंजनी अखाड़े में भगवान कार्तिकेय तथा बजरंगबली का आशीर्वाद भी लिया। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि लंबे इंतजार व संघर्ष के बाद मंदिर निर्माण की सुखद घड़ी आई है। मंदिर निर्माण शुरू होने पर पूरे संत समाज में हर्ष का माहौल है। कहा कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बनने से भारतीय समाज में एकजुटता बनेगी और पूरी दुनिया में सकारात्मक संदेश जाएगा। इस अवसर पर महंत मनीष भारती, महंत राधे गिरी, महंत डोगर गिरी, राकेश गिरी, स्वामी राजगिरी, स्वामी राजपुरी, स्वामी मधुर वन आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी