रावण के साथ दहन करेंगे कोरोना का पुतला

श्री रामलीला समिति बीटी गंज की ओर से गत वर्ष की भांति इस साल भी विजयदशमी पर नेहरू स्टेडियम में रावण के साथ मेघनाद और कुंभकरण के पुतले के बजाय कोरोना का पुतला दहन किया जाएगा। वहीं स्टेडियम के भीतर कितनी संख्या में दर्शक दशहरा उत्सव का आनंद ले सकेंगे इसको लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 07:44 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 07:44 PM (IST)
रावण के साथ दहन करेंगे कोरोना का पुतला
रावण के साथ दहन करेंगे कोरोना का पुतला

जागरण संवाददाता, रुड़की : श्री रामलीला समिति बीटी गंज की ओर से गत वर्ष की भांति इस साल भी विजयदशमी पर नेहरू स्टेडियम में रावण के साथ मेघनाद और कुंभकरण के पुतले के बजाय कोरोना का पुतला दहन किया जाएगा। वहीं, स्टेडियम के भीतर कितनी संख्या में दर्शक दशहरा उत्सव का आनंद ले सकेंगे, इसको लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इसके अलावा दशहरे पर लगने वाले मेले को लेकर भी अभी प्रशासन की ओर से कोई स्पष्ट निर्देश जारी नहीं किए गए हैं।

नेहरू स्टेडियम में पुरकाजी से आए कारीगर रावण और कोरोना का पुतला तैयार कर रहें हैं। रावण का पुतला करीब 80 फीट और कोरोना के पुतले का कद 30 फीट होगा। श्री रामलीला समिति बीटी गंज के अध्यक्ष सुबोध गुप्ता ने बताया कि दशहरा उत्सव को लेकर समिति की ओर से जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। वहीं व्यवस्था बनाने के लिए सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। महामंत्री सौरभ सिघल ने बताया कि नेहरू स्टेडियम में दशहरा उत्सव देखने के लिए कितने लोग एकत्रित हो सकते हैं इसको लेकर अभी प्रशासन की ओर से दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। समिति की ओर से कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए ही दशहरा उत्सव मनाया जाएगा।

दशहरे पर नेहरू स्टेडियम के बाहर लगने वाले मेले को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर दशहरा उत्सव को लेकर अभी प्रशासन की ओर से कोई अलग से गाइड लाइन जारी नहीं की गई है। ऐसे में शासन की ओर से जारी की जाने वाली गाइड लाइन का इंतजार किया जा रहा है। यदि दशहरा उत्सव को लेकर कोई नई गाइड लाइन जारी नहीं होती है तो फिर पूर्व में जारी गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए ही निर्णय लिया जाएगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि नेहरू स्टेडियम नगर निगम के अंतर्गत आता है। ऐसे में नगर निगम और अन्य संबंधित विभागों को इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। जिससे कि दशहरा उत्सव के दौरान कोरोना के नियमों का पालन हो सके।

chat bot
आपका साथी