श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल ने जरूरतमंदों को दी खाद्य सामग्री

श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल की ओर से निर्मला छावनी में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की गई। इस अवसर पर कोठारी महंत जसविदर सिंह महाराज ने कहा कि देश को जब भी किसी आपदा की स्थिति का सामना करना पड़ा है संत समाज ने हमेशा आगे आकर समाज और देश का सहयोग किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:06 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:06 PM (IST)
श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल ने  जरूरतमंदों को दी खाद्य सामग्री
श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल ने जरूरतमंदों को दी खाद्य सामग्री

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल की ओर से निर्मला छावनी में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की गई। इस अवसर पर कोठारी महंत जसविदर सिंह महाराज ने कहा कि देश को जब भी किसी आपदा की स्थिति का सामना करना पड़ा है, संत समाज ने हमेशा आगे आकर समाज और देश का सहयोग किया है।

आज पूरी दुनिया वैश्विक महामारी का सामना कर रही है। पूरी दुनिया के साथ भारत में भी बड़ी संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। महामारी से संक्रमित होने पर लाखों व्यक्तियों की असमय ही मृत्यु हो गई। कोरोना पर नियंत्रण के लिए लागू किए गए कोविड क‌र्फ्यू के चलते कामकाज बंद होने से गरीब मजदूर वर्ग को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रोजगार नहीं मिलने के कारण गरीब मजदूर वर्ग को परिवार के लिए भोजन तक जुटाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में सामाजिक दायित्वों का पालन करते हुए श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल की ओर से कठिनाइयों का सामना कर रहे गरीबों की मदद के लिए निरंतर खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है। महंत अमनदीप सिंह महाराज ने कहा कि सेवा कार्यो में श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल की सदैव अग्रणी भूमिका रही है। अखाड़े की ओर से चलाए जा रहे सेवा प्रकल्पों के माध्यम से कोरोना काल में जरूरतमंदों को लगातार खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है।

जन सहयोग से ही कोरोना को हराया जा सकता है। समाजसेवी देवेंद्र सिंह सोढ़ी और विमल ध्यानी ने कहा कि कोरोना काल में जरूरतमंदों की आवश्यकताओं को पूरा करने में संत समाज निर्णायक भूमिका निभा रहा है। इस अवसर पर महंत खेम सिंह, संत जसकरण सिंह, संत तलविद्र सिंह, महंत सिमरन सिंह, संत विष्णु सिंह, संत रोहित सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी