अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि बोले, धर्म परिवर्तन में शामिल होने वालों पर हो कार्रवाई

गाजियाबाद में एक हजार से ज्यादा हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराए जाने के एटीएस के खुलासे पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने गहरी नाराजगी जताई है। साथ ही उन्होंने इस मामले की विस्तृत जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:49 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:49 PM (IST)
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि बोले, धर्म परिवर्तन में शामिल होने वालों पर हो कार्रवाई
धर्म परिवर्तन में शामिल होने वालों पर हो कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। गाजियाबाद में एक हजार से ज्यादा हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराए जाने के एटीएस के खुलासे पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने गहरी नाराजगी जताई है। साथ ही उन्होंने इस मामले की विस्तृत जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की है।

सोमवार रात इंटरनेट मीडिया में जारी बयान में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने मुस्लिम धर्म गुरुओं से आह्वान किया कि देश के सांप्रदायिक एकता और सौहार्द को बनाए रखने के लिए उन्हें आगे आकर ऐसे मामलों का विरोध करना चाहिए। श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने आरोप लगाया कि कुछ कट्टर मुसलमान, मुस्लिम धर्मगुरु और मौलवी इस देश का इस्लामीकरण करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि देश में मतांतरण के खिलाफ पहले से कानून मौजूद है और जो भी लोग इसमें लिप्त हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश का इस्लामीकरण करने वालों के मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे। संत समाज इसके जल्द निर्णय लेकर राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम चलाएगा।

उन्होंने मतांतरण के लिए हो रही विदेशी फंडिंग की भी जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने मतांतरण कराने के आरोप में गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उन्हें मृत्युदंड की सजा देने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि प्रलोभन देकर या फिर जबरन किसी का धर्म परिवर्तन कराना कतई उचित नहीं है, यह इस्लाम के खिलाफ भी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ अलग से कानून बनाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी