बाजार खोलने की मांग को लेकर व्यापारियों ने रखा मौन व्रत

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजार खोलने की मांग को लेकर मौन व्रत रखा। कहा कि कोविड क‌र्फ्यू के कारण लगभग डेढ़ महीने से आवश्यक वस्तुओं के अलावा बाजार में अन्य तरह की दुकानें बंद हैं। बढ़ती देनदारी से व्यापारी मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 06:11 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 06:11 PM (IST)
बाजार खोलने की मांग को लेकर व्यापारियों ने रखा मौन व्रत
बाजार खोलने की मांग को लेकर व्यापारियों ने रखा मौन व्रत

जागरण संवाददाता, रुड़की : प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजार खोलने की मांग को लेकर मौन व्रत रखा। कहा कि कोविड क‌र्फ्यू के कारण लगभग डेढ़ महीने से आवश्यक वस्तुओं के अलावा बाजार में अन्य तरह की दुकानें बंद हैं। बढ़ती देनदारी से व्यापारी मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं।

रविवार को सिविल लाइंस स्थित चंद्रशेखर चौक पर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी एकत्रित हुए और मौन व्रत रखा। व्यापारियों की ओर से लगातार बाजार खोलने की मांग सरकार से की जा रही है। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महासचिव नवीन गुलाटी ने कहा कि जब सरकार अपने राजस्व के लिए बैंक, खनन, निर्माण कार्य आदि खुला रख सकती है तो ऐसे में दुकानें भी खुली रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खनन क्षेत्र में प्रत्येक दिन सैकड़ों लोग कार्य करते हैं। जहां कोविड गाइडलाइन का पालन भी नहीं किया जा रहा है। जबकि व्यापारी दुकानें नहीं खुलने के बाद भी गाइड लाइन का पूरा पालन कर रहे हैं। बावजूद इसके उन पर सख्ती की जा रही है। व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष धीर सिंह ने कहा कि लंबे समय से बाजार बंद होने के कारण व्यापारियों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई है। दुकानें बंद रखने के कारण दुकानदारों को बच्चों की फीस, बैंक किश्त, बिजली एवं पानी का बिल, दुकान का किराया और कर्मचारियों की तनख्वाह देना मुश्किल हो गया है। ऐसे में लगातार देनदारी भी बढ़ती जा रही है। जिससे वे मानसिक रूप से परेशान हैं। इस मौन व्रत से व्यापारियों का सीधा संदेश प्रदेश सरकार और प्रशासन तक जाएगा। मौन व्रत रखने वालों में अजय गुप्ता, अनुज अग्रवाल, रामगोपाल कंसल, आदर्श कपानिया, दीपक अरोड़ा, सतवीर सिंह, कविश मित्तल, हैप्पी भल्ला आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी