कोरोना अस्पताल से सात मरीज हुए डिस्चार्ज

मेला अस्पताल में बनाए गए कोरोना अस्पताल से गुरुवार को सात मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:04 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:20 AM (IST)
कोरोना अस्पताल से सात मरीज हुए डिस्चार्ज
कोरोना अस्पताल से सात मरीज हुए डिस्चार्ज

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मेला अस्पताल में बनाए गए कोरोना अस्पताल से गुरुवार को सात मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि इनमें से किसी की रिपोर्ट नहीं आई है। चूंकि अस्पताल में भर्ती हुए इन्हें 10 दिन हो गए और सबका स्वास्थ्य स्थिर है, ऐसे में इन्हें इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल एंड रिसर्च (आइसीएमआर) की गाइडलाइन के तहत डिस्चार्ज किया गया है। अब मेला अस्पताल में 46 मरीज भर्ती हैं।

कोरोना अस्पताल प्रभारी डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि जिन सात लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। इनमें चार रुद्रप्रयाग, दो लंढौरा और एक रुड़की निवासी है। सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि जिले में वर्तमान में कुल 86 कोरोना संक्रमित भर्ती हैं। इनमें मेला अस्पताल में 46, सिविल अस्पताल रुड़की में 17 संदिग्ध केस, जाह्नवी डेल में 24 पॉजिटिव केस और होटल मौर्या रुड़की में 16 पॉजिटिव केस हैं। सबका स्वास्थ्य स्थिर हैं। जिले में अब तक 6333 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। 3317 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है, इनमें 3289 निगेटिव और 86 पॉजिटिव हैं। 2978 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी है।

व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

कांग्रेस नेता विक्रम खरोला ने आरोप लगाया कि प्रवासियों के स्वास्थ्य को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। गांव में आने वाले प्रवासियों की समय-समय पर थर्मल स्क्रीनिग कराई जाती थी। कुछ दिनों से सरकार ने यह व्यवस्था भी बंद कर दी है। बताया कि ग्राम पंचायत आदर्श टिहरी नगर को केवल एक आशा कार्यकर्ता के भरोसे छोड़ दिया है। पथरी क्षेत्र में पिछले दिनों कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आने वालों की अब तक जांच नहीं हुई है। उन्होंने बगैर सैंपल रिपोर्ट आए लोगों को छोड़ने पर भी सवाल खड़े किए हैं। कहा कि यदि बाद में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसके संपर्क में आए लोगों के जानमाल की जिम्मेदारी किसकी होगी।

chat bot
आपका साथी