मृत वृद्ध को भी लग गई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, जानें- कहां के स्वास्थ्य विभाग का है ये कारनामा

लक्सर में सात माह पहले मर चुके एक वृद्ध को भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का अनोखा कारनामा अंजाम दिया है। मोबाइल पर दूसरी डोज लगने का मैसेज आने के बाद मृत ग्रामीण के स्वजन हैरान हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 06:30 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 03:07 PM (IST)
मृत वृद्ध को भी लग गई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, जानें- कहां के स्वास्थ्य विभाग का है ये कारनामा
मृत वृद्ध को भी लग गई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज।

संवाद सूत्र, लक्सर(हरिद्वार)। हरिद्वार के स्वास्थ्य विभाग ने लक्सर में सात माह पहले मर चुके एक वृद्ध को भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का अनोखा कारनामा अंजाम दिया है। मोबाइल पर दूसरी डोज लगने का मैसेज आने के बाद मृत ग्रामीण के स्वजन हैरान हैं। कोविड टीकाकरण से संबंधित अधिकारी इस मामले में गोलमोल जवाब दे रहे हैं।

हरिद्वार जिले में शासन के निर्देश पर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। लेकिन, इसमें लापरवाही भी देखने को मिल रही है। दरअसल, लक्सर में कोरोना टीकाकरण में विभागीय लापरवाही का ऐसा ही एक मामला सामने आया है। लक्सर के मेन बाजार निवासी व्यापारी चंद्रकांत शर्मा ने बताया कि उनके 78 वर्षीय पिता ओमप्रकाश शर्मा को तीन अप्रैल को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी थी।

उन्हें 19 मई को दूसरी डोज लगनी, लेकिन 19 अप्रैल को उनके पिता की मौत हो गई थी। चंद्रकांत के अनुसार 18 नवंबर को उनके मोबाइल पर मैसेज आया, जिसमें उनके पिता को वैक्सीन की दूसरी डोज लगने की जानकारी दी गई है। मैसेज पढ़कर वह हैरान रह गए कि आखिर सात माह पूर्व स्वर्गवासी हुए उनके पिता को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैसे वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी।

यह भी पढ़ें- गांधी अस्पताल का आइसीयू बना शोपीस, आठ माह पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री ने किया था लोकार्पण

इस बाबत लक्सर सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डा. अनिल वर्मा का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है मामले की जांच कराई जाएगी, लेकिन कुल मिलाकर इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल जरुर उठ रहे हैं कि जब वैक्सीन लगवाई ही नहीं गई तो फिर वैक्सीनेशन किए जाने का मैसेज क्यों जारी किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- युवाओं और खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर, अब दून अस्पताल में भी मिलेगा स्पोर्ट्स इंजरी का उपचार

chat bot
आपका साथी