आडियो प्रकरण में बहादराबाद थाने के दारोगा पर गाज

दारोगा और खनन कारोबारी से लेनदेन की बातचीत का आडियो वायरल होने के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बहादराबाद थाने के दारोगा लक्ष्मण दत्त जोशी को सस्पेंड कर दिया है। दारोगा शांतरशाह पुलिस चौकी पर तैनात था। एसएसपी ने कार्रवाई कर पूरे मामले पर जांच बैठा दी है। इस मामले में एक महिला होमगार्ड और खनन कारोबारी पर भी कार्रवाई हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:54 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:54 PM (IST)
आडियो प्रकरण में बहादराबाद थाने के दारोगा पर गाज
आडियो प्रकरण में बहादराबाद थाने के दारोगा पर गाज

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : दारोगा और खनन कारोबारी से लेनदेन की बातचीत का आडियो वायरल होने के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बहादराबाद थाने के दारोगा लक्ष्मण दत्त जोशी को सस्पेंड कर दिया है। दारोगा शांतरशाह पुलिस चौकी पर तैनात था। एसएसपी ने कार्रवाई कर पूरे मामले पर जांच बैठा दी है। इस मामले में एक महिला होमगार्ड और खनन कारोबारी पर भी कार्रवाई हो सकती है।

शुक्रवार को जिले के एक दारोगा और खनन कारोबारी के बीच रुपयों के लेन-देन की बातचीत से जुड़ा एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस आडियो में दारोगा कम रुपयों को लेकर खनन कारोबारी पर नाराज हो रहा था। दारोगा एक मैडम के नाम पर भी खनन कारोबारी से पांच सौ रुपये मांगता हुआ सुनाई दे रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने जांच कराई तो पता चला कि दारोगा बहादराबाद थाने की शांतरशाह चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक लक्ष्मण दत्त जोशी है। खनन कारोबारी भी चौकी क्षेत्र के एक गांव का बताया जा रहा है। इस मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए डा. योगेंद्र सिंह रावत ने दारोगा लक्ष्मण दत्त जोशी को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि दारोगा जिस महिला के नाम पर खनन कारोबारी से पांच सौ रुपये मांग रहा था, वह होमगार्ड में तैनात है। साथ ही पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि खनन कारोबारी ने ही यह आडियो वायरल की है। इसके पीछे उसका क्या उद्देश्य रहा होगा, यह भी जांच का विषय है। इस पर भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय से रिपोर्ट मांगी है।

chat bot
आपका साथी