धान खरीद न होने पर एसडीएम ने लगाई फटकार

एसडीएम ने टिक्कमपुर और सुल्तानपुर में बनाए गए धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। एसडीएम ने धान खरीद न होने पर केंद्र प्रभारियों को फटकार लगाई और तत्काल धान खरीद शुरू करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:52 PM (IST)
धान खरीद न होने पर एसडीएम ने लगाई फटकार
धान खरीद न होने पर एसडीएम ने लगाई फटकार

संवाद सूत्र, लक्सर: एसडीएम ने टिक्कमपुर और सुल्तानपुर में बनाए गए धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। एसडीएम ने धान खरीद न होने पर केंद्र प्रभारियों को फटकार लगाई और तत्काल धान खरीद शुरू करने के निर्देश दिए।

लक्सर में धान की सरकारी खरीद के लिए पांच क्रय केंद्र बनाए गए हैं। यहां एक अक्तूबर से धान की खरीद शुरू होनी थी, लेकिन दस दिनों का समय बीतने के बाद भी केंद्रों पर धान खरीद शुरू नहीं हो सकी। इसकी जानकारी एसडीएम वैभव गुप्ता को मिली थी। जानकारी पर उन्होंने सोमवार को पहले टिक्कमपुर स्थित एसएमआइ गोदाम में बनाए गए क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। यहां कोई किसान मौजूद नहीं मिला। केंद्र प्रभारी वरिष्ठ विपणन निरीक्षक गुलाब सिंह रावत ने बताया कि किसानों की ओर से ई खरीद पोर्टल पर पंजीकरण कराया जा रहा है। धान लेकर आने पर उनकी फसल की खरीद की जाएगी।

इसके बाद एसडीएम बहादरपुर खादर में ऐथल बुजुर्ग सहकारी समिति क्रय केंद्र पर पहुंचे। यहां कुछ किसान ट्रैक्टर ट्राली में धान की फसल लेकर आए थे। जानकारी करने पर किसानों ने बताया कि वह फसल लेकर आए हैं, लेकिन केंद्र प्रभारी खरीद से इन्कार कर रहे हैं। एसडीएम के जवाब-तलब करने पर केंद्र प्रभारी शुभम ने बताया कि लेबर नहीं होने के कारण केंद्र पर खरीद नहीं हो पा रही है। एसडीएम ने नाराजगी जताते हुए उन्हें तत्काल खरीद शुरू करने को कहा। केंद्र प्रभारी ने बताया कि सैंपल लेकर खरीद की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। एसडीएम वैभव गुप्ता ने बताया कि सभी केंद्र प्रभारियों को फसल की खरीद शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी