कुंभ पर पीएम नरेंद्र मोदी के संदेश से संतों में दिखा उत्साह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में कुंभ को लेकर दिए गए संदेश से संत उत्साहित हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कुंभ को लेकर अपना संदेश दे दिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:01 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:00 PM (IST)
कुंभ पर पीएम नरेंद्र मोदी के संदेश से संतों में दिखा उत्साह
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी समेत संत समाज ने सुनी पीएम मोदी के मन की बात।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में कुंभ को लेकर दिए गए संदेश से संत उत्साहित हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कुंभ को लेकर अपना संदेश दे दिया है। अब राज्य सरकार का दायित्व बनता है कि कुंभ मेले की व्यवस्थाओं को अच्छे से लागू करते हुए मेला सकुशल संपन्न कराए। 

रविवार को हरिद्वार के एसएमजेएन पीजी कॉलेज में बनायी गयी निरंजनी अखाड़े की छावनी में संतों ने मन की बात कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सुना। बाद में मीडिया से बातचीत में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान कर रहे हैं।  निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रवींद्रपुरी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में एक बार फिर देश को सकारात्मक संदेश दिया है। जल संक्षरण, कुंभ, संस्कृत भाषा में खेलों की कमेंट्री, आत्मविश्वास बढ़ाने जैसे सकारात्मक संदेश हैं। प्रधानमंत्री का आत्मविश्वास सभी को प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि कुंभ अपने दिव्य और भव्य स्वरूप में ही संपन्न होगा। उन्होंने आह्वान किया कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। ते सहयोग करना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन एसएमजेएन कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुनील कुमार बत्रा ने किया। इस अवसर पर निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रामरतन गिरी, श्रीमहंत राधेगिरी, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल ङ्क्षसह चौहान, जिला महामंत्री विकास तिवारी, पूर्व महापौर मनोज गर्ग, ओमप्रकाश जमदग्नि, आशुतोष शर्मा आदि मौजूद रहे।

व्यापारियों के हाथ लगी निराशा 

हरिद्वार: कुंभ के लिए जारी एसओपी को लेकर किसी भी तरह की चर्चा न किए जाने पर व्यापारियों ने नाराजगी जताई। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी संजीव नैयर ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम से हरिद्वार के व्यापारियों को आस थी कि उनके लिए प्रधानमंत्री कुछ नया संदेश देंगे लेकिन उन्होंने कुछ नहीं ऐसी बात नहीं की। इससे व्यापारी वर्ग निराश है। कहा कि कुंभ के लिए जारी एसओपी में 72 घंटे पूर्व तक की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता अव्यावहारिक है। होटल व्यवसायी आशुतोष शर्मा ने कहा कि कुंभ आस्था का महापर्व है। उन्हें उम्मीद है कि सरकार व्यापारियों के हितों का ख्याल रखेगी। 

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh 2021: कुंभ मेले के लिए एसओपी जारी, पंजीकरण अनिवार्य; इन बातों का भी रखें ध्यान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी