एक साल में ही मुंढाल सोत्र पुल में आई दरार

गाजीवाली स्थित नवनिर्मित मुंढाल सोत्र के पुल पर एक साल में ही दरार पड़ने लगी है। एक तरफ से जहां पुल का एप्रोच मार्ग धंस रहा है वहीं पुल के बीच में कई जगह दरार पड़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 08:19 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 08:19 PM (IST)
एक साल में ही मुंढाल सोत्र पुल में आई दरार
एक साल में ही मुंढाल सोत्र पुल में आई दरार

संवाद सूत्र, लालढांग: गाजीवाली स्थित नवनिर्मित मुंढाल सोत्र के पुल पर एक साल में ही दरार पड़ने लगी है। एक तरफ से जहां पुल का एप्रोच मार्ग धंस रहा है, वहीं पुल के बीच में कई जगह दरार पड़ गई है। ठेकेदार के कर्मचारियों ने दरार को ढकने के लिए उस पर सीमेंट लगाना शुरू कर दिया है। स्थानीय जनता ने पुल पर जाकर कार्यदायी संस्था के खिलाफ आक्रोश जताया।

पांच गांवों को आपस में जोड़ने वाले मुंढाल सोत्र नाले पर पुल का उद्घाटन बीते वर्ष 26 जनवरी को विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने किया था। मगर पुल बनने के एक वर्ष होने से पहले ही कई स्थानों पर दरार आने लगी है। वहीं एक तरफ से पुल का एप्रोच धंसने लगा है। दो दिन से हो रही हल्की बारिश के कारण पुल को नुकसान पहुंचा है। ग्रामीण ठेकेदार पर घटिया निर्माण सामग्री लगाने का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी और ग्रामीण भगवान सिंह बिष्ट, नीरज कश्यप, संतोष सेमवाल और रतिराम पाल ने कहा कि बड़ी मुश्किल से तो पुल का निर्माण हुआ था, अब एक साल में ही उसमें दरार आना लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली को दर्शा रहा है। पुल में निर्माण सामग्री इतनी घटिया लगाई गई है कि सरिया भी दिखाई देने लगा है। ग्रामीणों की मांग है कि अविलंब संबंधित अधिकारियों और संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर उनसे उनकी मरम्मत कराई जानी चाहिए। वहीं लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि केवल एप्रोच रोड की मिट्टी धंसी है। जल्द ही उसकी मरम्मत कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी