सफाई नायक और दो कनिष्ठ सफाई नायक का वेतन रोका

सफाई व्यवस्था में कोताही बरतने पर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी ने एक सफाई नायक और दो कनिष्ठ सफाई नायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही उनका जुलाई का वेतन रोकने के आदेश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:45 PM (IST)
सफाई नायक और दो कनिष्ठ  सफाई नायक का वेतन रोका
सफाई नायक और दो कनिष्ठ सफाई नायक का वेतन रोका

संवाद सहयोगी, मंगलौर: सफाई व्यवस्था में कोताही बरतने पर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी ने एक सफाई नायक और दो कनिष्ठ सफाई नायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही उनका जुलाई का वेतन रोकने के आदेश जारी किए हैं।

पिछले कुछ समय से कस्बे की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है, जिसको लेकर लगातार नागरिक नगर पालिका परिषद के अधिकारियों को शिकायत कर रहे थे। इस पर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अजहर अली और सफाई निरीक्षक आदेश कुमार ने मंगलवार को नगर के कई मोहल्लों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जीटी रोड, सर्कुलर रोड, मोहल्ला लाल बड़ा और कई अन्य मोहल्लों में कूड़े के ढेर लगे हुए दिखाई दिए। वहीं सार्वजनिक शौचालय और अन्य सार्वजनिक स्थलों में भी सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली। अधिशासी अधिकारी अजहर अली ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वायरस जैसी महामारी का खतरा बना हुआ है। उच्चाधिकारियों की ओर से लगातार सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए जा रहे हैं, लेकिन नगर पालिका के सफाई नायकों की ओर से लगातार लापरवाही बरती जा रही है। इस संबंध में लगातार शिकायत मिल रही थी। उन्होंने बताया कि निरीक्षण करने पर कई जगहों पर सफाई व्यवस्था बदहाल मिली। इस वजह से सफाई नायक राजेश कुमार, कनिष्ठ सफाई नायक संजय कुमार और संविदा पर रखे कनिष्ठ सफाई नायक तनवीर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। साथ ही उनके जुलाई के वेतन को आगामी आदेश तक रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी