रोटरी क्लब ने शिक्षकों और मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

रोटरी क्लब रुड़की सेंट्रल ने शिक्षकों और मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। वहीं उन्होंने क्लब की ओर से समय-समय पर किए जा रहे समाज सेवा के कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिये बचों ने मनमोहक प्रस्तुति भी दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:20 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:20 PM (IST)
रोटरी क्लब ने शिक्षकों और मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित
रोटरी क्लब ने शिक्षकों और मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, रुड़की: रोटरी क्लब रुड़की सेंट्रल ने शिक्षकों और मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। वहीं उन्होंने क्लब की ओर से समय-समय पर किए जा रहे समाज सेवा के कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिये बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति भी दी।

रोटरी क्लब रुड़की सेंट्रल ने रविवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की परिसर स्थित इंस्टीट्यूशन आफ इंजीनियर्स में शिक्षक और मेधावी छात्र सम्मान समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम के आरंभ में गायत्री मंत्र एवं सरस्वती वंदना की सुंदर प्रस्तुति अंजलि गर्ग, रमा गुप्ता और सुचि सिंह ने दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षाविद डा. योगेंद्र नाथ शर्मा अरुण उपस्थित रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्हें लगता था कि रोटरी क्लब समाज के संपन्न वर्ग का एक समूह मात्र है लेकिन इस कार्यक्रम को देखकर उन्हें लगा कि यह क्लब निर्धन छात्रों को आर्थिक सहायता तो देता ही है इसके साथ समाज के शिक्षकों का सम्मान भी करता है। इस मौके पर अध्यक्ष पीयूष गर्ग ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में शिक्षकों और छात्रों का अहम योगदान है। सचिव वैभव सिंह ने बताया क्लब के सभी सदस्यों के निजी योगदान से जो धनराशि एकत्रित की जाती है उससे जरूरतमंद व मेधावी छात्रों को प्रोत्साहन के रूप में नकद धनराशि दी गई। केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान रुड़की के वैज्ञानिक डा. एलपी सिंह ने कहा कि गुरु की शिक्षा से ही राष्ट्र और समाज के भविष्य का मार्ग प्रशस्त होता है। सम्मानित होने वाले शिक्षकों में प्रो. सत्येंद्र मित्तल, डा. संगीता सिंह, प्रो. रजत अग्रवाल, कमलेश पंवार, अमिता गुप्ता, पायल अग्रवाल, रमा गुप्ता, अंजना वर्मा, साकेत वर्मा, गीता गुप्ता, डा. पारुल चड्ढा, श्यामा अग्रवाल, निरुपमा वर्मा, रचना गुप्ता, कुंतला गुप्ता, पंकज त्यागी, उमा रानी और कमलेश गुप्ता को शाल और प्रशस्ति पत्र देकर नेशन बिल्डर अवा‌र्ड्स से सम्मानित किया गया। मंच संचालन सुचि सिंह व रमा गुप्ता ने किया। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष आदर्श कपानिया, मयंक गुप्ता, राधेश्याम गुप्ता, डा. अचल मित्तल, अनिल चड्ढा, केएम कंसल, जयदीप जुगरान, दिनेश पंवार, पीके गुप्ता, अरुण मित्तल, अंशुल जैन, विजय शर्मा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी