रुड़की: मतांतरण के शक में चर्च पर हमला, लूटपाट, हिंदू संगठनों के कार्यकर्त्‍ताओं पर आरोप; एक घायल की हालत गंभीर

रुड़की में सोलानीपुरम स्थित एक एक चर्च में मतांतरण का आरोप लगाते हुए हिंदू संगठन के कार्यकर्त्ता मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। इस दौरान मौके पर मारपीट भी हुई जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 12:35 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 06:51 PM (IST)
रुड़की: मतांतरण के शक में चर्च पर हमला, लूटपाट, हिंदू संगठनों के कार्यकर्त्‍ताओं पर आरोप; एक घायल की हालत गंभीर
रुड़की: मतांतरण का आरोप लगाते हुए हिंदू संगठनों ने मौके पर किया हंगामा।

जागरण संवाददाता, रुड़की : मतांतरण कराने के आरोप लगाते हुए हिंदू संगठन के कार्यकर्त्‍ताओं ने चर्च पर हमला कर दिया। आरोप है कि वहां मौजूद महिला और व्यक्तियों से लूटपाट की गई। हमलावरों ने जमकर तोड़फोड़ कर बवाल किया। हमले में महिला समेत कई लोग घायल हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर किया गया। हमलावर सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गए। आक्रोशित एक पक्ष के व्यक्तियों और महिलाओं ने कोतवाली में नारेबाजी की।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के सोलानीपुरम स्थित हाउस आफ प्रे चर्च में रविवार की सुबह करीब 10 से 15 लोग प्रार्थना कर रहे थे। इसी दौरान हिंदू संगठन से जुड़े करीब 200 लोग हाथों में लोहे की राड और डंडे लेकर वहां पहुंचे और मतांतरण का आरोप लगाते हुए महिला और व्यक्तियों पर हमला कर दिया।

मौके पर जमकर तोड़फ़ोड़ की गई। हमले में सुमित चौहान, अजीत, रजत, पर्ल, प्रिंस, वीरपाल, विलसन घायल हो गए। आरोप है कि हमलावरों ने वीरपाल से मोबाइल, रानी बर्नाड से नकदी भरा पर्स तथा अन्य कई व्यक्तियों से लूटपाट की। हमलावर जाते हुए वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गए। हमलावरों ने चर्च के बाहर खड़ी दो बाइक में जमकर तोड़फोड़ की।

सूचना मिलते ही सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा मौके पर पहुंचे। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। रजत की हालत नाजुक होने पर उसे देहरादून के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना से आक्रोशित पीडि़त पक्ष ने कोतवाली में हंगामा करते हुए जमकर नारेबाजी की। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने कोतवाली पहुंचकर पीड़‍ित पक्ष को कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। इस मामले में प्रियो, साधना पोर्टर ने पुलिस को तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी।

सीएम के कार्यक्रम स्थल से दौड़े एसपी

भगवानपुर के कुंजा बहारदरपुर गावं में सीएम के कार्यक्रम को लेकर पहले ही एसपी देहात वहां पर पहुंच गए थे। जैसे ही उन्हें रुड़की में इस तरह की घटना की जानकारी मिली तो वह तुंरत ही रुड़की पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

सुरक्षा की मांग की

चर्च में कई महिलाओं पर हमला किया गया। कोतवाली पहुंची पीडि़त महिलाएं अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित दिखी। पीडि़त महिलाओं ने पुलिस से सुरक्षा दिए जाने की मांग की। वहीं पुलिस अधिकारियों ने सूझबूझ दिखाते हुए चर्च के आसपास पुलिस बल की तैनाती कर दी। साथ ही पीड़ि‍त पक्ष को सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: पतंजलि के शिक्षण संस्थान की छत से कूदकर साध्वी ने की आत्महत्या, 2016 से पढ़ा रही थीं यहां

chat bot
आपका साथी