पांच साल की बच्ची का अपहरण कर किया दुष्कर्म, अभियुक्त को 20 साल कठोर कारावास

रुड़की में पांच साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किए जाने के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट (अपर सत्र न्यायाधीश) ने अभियुक्त को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही अभियुक्त पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:30 PM (IST)
पांच साल की बच्ची का अपहरण कर किया दुष्कर्म, अभियुक्त को 20 साल कठोर कारावास
पांच साल की बच्ची का अपहरण कर किया दुष्कर्म, अभियुक्त को 20 साल कठोर कारावास।

जागरण संवाददाता, रुड़की। हरिद्वार जिले के रुड़की में पांच साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किए जाने के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट (अपर सत्र न्यायाधीश) ने अभियुक्त को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही अभियुक्त पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। इसमें से 45 हजार की रकम पीड़ित को प्रतिकर के रूप में दी जाएगी।

शुक्रवार को जिला शासकीय अधिवक्ता अनुज सैनी ने बताया कि मंगलौर कस्बा निवासी एक महिला की पांच साल की बेटी 14 अगस्त 2018 को कस्बे में ही रहने वाली अपनी मौसी के घर गई थी। शाम करीब पांच बजे वह मौसी के घर के पास सड़क पर खेल रही थी। इसी दौरान एक बाइक सवार वहां पर आया और बच्ची का अपहरण करके ले गया। पुलिस ने इस मामले में महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने इस मामले में बच्ची को बरामद कर आरोपित नौशाद निवासी मोहल्ला पठानपुरा, मंगलौर को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने इस मामले में 15 सितंबर 2018 को नौशाद के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म में आरोप पत्र दाखिल किए थे। उक्त मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट के अपर सत्र न्यायाधीश मोहम्मद सुल्तान की अदालत में चल रहा था। अदालत ने इस मामले में गवाह और साक्ष्यों के आधार पर नौशाद को दोषी करार दिया। अदालत ने इस मामले में नौशाद को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। जिसमें से 45 हजार की रकम पीड़ित को प्रतिकर दिया जाएगा।

राजमिस्त्री पर सरियों से हमला

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र नगर में राजमिस्त्री रामपुर निवासी अशफाक पर कुछ युवकों ने सरियों से हमला कर दिया। राजमिस्त्री के सिर और पीठ में गंभीर चोट आई है। पुलिस को मामले की तहरीर दी गई है। राजमिस्त्री ने बताया कि वह राजेंद्रनगर में एक मकान का निर्माण कार्य कर रहा है। गुरुवार की शाम करीब शाम तीन बजे चार युवक हाथों में सरिया लेकर वहां पर पहुंचे उस पर हमला कर दिया। शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां पर पहुंचे। इन्हें आता देख हमलावर वहां से फरार हो गए। हमले का मामला रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Haridwar Crime News: ब्लैकमेलिंग में हुई थी सोनम की हत्या, बदायूं के दो आरोपित गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी