दल्लावाला से रोशनाबाद के बीच रोडवेज बस सेवा शुरू

खानपुर ब्लाक के दो दर्जनों गांव के ग्रामीणों को अब जिला मुख्यालय आवागमन के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। खानपुर विधायक और जिला पंचायत सदस्य के प्रस्ताव पर खानपुर के सीमावर्ती दल्लावाला से जिला मुख्यालय रोशनाबाद तक परिवहन निगम की बस सेवा गुरुवार से शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:24 PM (IST)
दल्लावाला से रोशनाबाद के बीच रोडवेज बस सेवा शुरू
दल्लावाला से रोशनाबाद के बीच रोडवेज बस सेवा शुरू

संवाद सूत्र, लक्सर: खानपुर ब्लाक के दो दर्जनों गांव के ग्रामीणों को अब जिला मुख्यालय आवागमन के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। खानपुर विधायक और जिला पंचायत सदस्य के प्रस्ताव पर खानपुर के सीमावर्ती दल्लावाला से जिला मुख्यालय रोशनाबाद तक परिवहन निगम की बस सेवा गुरुवार से शुरू हो गई। रानी देवयानी सिंह ने रूट पर पहली बस को रवाना किया।

परिवहन निगम की ओर से हरिद्वार से लक्सर के बीच लाल बसों का संचालन किया जाता है, लेकिन दूरस्थ खानपुर क्षेत्र में अभी तक बस सेवा शुरू नहीं हुई थी। इससे रोशनाबाद जिला मुख्यालय और कोर्ट आने-जाने के लिए ग्रामीणों को पहले प्राइवेट वाहनों से लक्सर और इसके बाद यहां से हरिद्वार जाना पड़ता था। इससे समय और धन दोनों अधिक लगता था। पिछले दिनों खानपुर आए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य रानी देवयानी सिंह ने दल्लावाला से रोशनाबाद तक परिवहन निगम की सीधी बस सेवा शुरू कराए जाने की मांग की थी। उनके प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने बस सेवा शुरू करने की घोषणा की थी।

गुरुवार से दल्लावाला से रोशनाबाद के बीच बस सेवा शुरू हो गई। रानी देवयानी सिंह ने दल्लावाला में बस सेवा की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि खानपुर क्षेत्र का चहुंमुखी विकास कराया जाएगा। उन्होंने राजकीय महाविद्यालय दल्लावाला में व्यवसायिक कोर्स शुरू कराने की भी बात कही। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने बताया कि उनके प्रयासों से दल्लावाला से रोशनाबाद के बीच रोडवेज की सीधी बस सेवा शुरू होने से खानपुर क्षेत्र के दर्जनों गांवों के हजारों ग्रामीणों का सुविधा मिलेगी। इस दौरान कुंवर दिव्य प्रताप सिंह, भीम सिंह समेत बड़ी संख्या में समर्थक और ग्रामीण मौजूद रहे।

---------------------

दो फेरे लगाएगी बस

लक्सर: दल्लावाला रोशनाबाद के बीच बस रोजाना दो फेरे लगाएगी। दल्लावाला से रोशनाबाद के लिए सुबह साढे आठ बजे और शाम को तीन बजे बस चलेगी। दल्लावाला से लक्सर के लिए प्रति सवारी 30 रुपये और रोशनाबाद के लिए 75 रुपये किराया निर्धारित किया गया है। जबकि 65 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए सफर निश्शुल्क होगा।

chat bot
आपका साथी