शाम होते ही देहरादून के लिए नहीं मिल पाती रोडवेज बस

शाम होते कई बार रुड़की से देहरादून के लिए यात्रियों को बस नहीं मिल पा रही है। कई घंटे तक उनको स्टापेज पर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता हैं। उत्तराखंड परिवहन निगम के अधिकारी भी इस संबंध में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:31 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:31 PM (IST)
शाम होते ही देहरादून के लिए नहीं मिल पाती रोडवेज बस
शाम होते ही देहरादून के लिए नहीं मिल पाती रोडवेज बस

जागरण संवाददाता, रुड़की : शाम होते कई बार रुड़की से देहरादून के लिए यात्रियों को बस नहीं मिल पा रही है। कई घंटे तक उनको स्टापेज पर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता हैं। उत्तराखंड परिवहन निगम के अधिकारी भी इस संबंध में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर समाप्त होने के बाद अधिकांश व्यवसायिक प्रतिष्ठान खुलने लगे हैं। अभी तक वर्क फार्म होम करा रही कंपनियों ने कर्मचारियों को बुलाना शुरू कर दिया है। इससे आवाजाही बढ़ गई हैं। प्राइवेट एवं रोडवेज बसें भी फुल क्षमता से चलना शुरू हो गई हैं। लेकिन, रुड़की से देहरादून जाने के लिए यात्रियों को शाम के समय परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, शाम चार बजे के बाद से रुड़की देहरादून रूट पर रोडवेज बसें कम हो जा रही है। जबकि अधिकांश कंपनियों की ओर से शाम पांच बजे से लेकर छह और सात बजे कर्मचारियों की छुट्टी की जाती है। ऐसे में कर्मचारी बस अड्डे से लेकर अन्य स्टापेज पर बस का इंतजार करते रहते हैं। अनुज शर्मा, निशिकांत शर्मा, सतेंद्र सिंह आदि ने बताया कि शाम को अक्सर बस नहीं मिल पाती है। यदि कोई बस आती भी है तो उसमें सवारियां भरी रहती है। कई बार खड़े होकर सफर करना पड़ता है। शाम को रुड़की से देहरादून के बीच बसों की संख्या बढ़नी चाहिए, भले ही दिन के समय में बसों की संख्या कम हो।

इस संबंध में वरिष्ठ केंद्र प्रभारी विवेक कपूर ने बताया कि शाम पांच बजे रुड़की डिपो से अंतिम बस देहरादून के लिए जाती है। अन्य डिपो की बसें भी इस रूट पर चलती रहती है। कई बार कतिपय कारणों की वजह से बस नहीं चल पाती है। जिसकी वजह से यात्रियों को थोड़ा इंतजार करना पड़ता है।

-------

उप्र की अधिकांश बसें निकलती है बाइपास से

रुड़की : पहले उत्तरप्रदेश की रोडवेज बसें रुड़की होकर देहरादून या हरिद्वार जाती थी। ऐसे में बस अड्डे पर बसों का जमावड़ा लगा रहता था। जनवरी से बाइपास चालू हो गए हैं। ऐसे में उप्र के अधिकांश रोडवेज बस चालक हरिद्वार जाते समय बाइपास से निकल जाते हैं। जिनको देहरादून जाना होता है वह रामपुर तिराहे से होते हुए देवबंद होकर देहरादून निकल जा रहे हैं। इसकी वजह से भी रुड़की देहरादून रूट पर बसों की संख्या कम हो गई है।

chat bot
आपका साथी