जड़ी-बूटी की दुकान में मिली प्रतिबंधित सामग्री जांच को भेजी दून

बुधवार शाम ज्वालापुर चौक बाजार में जड़ी-बूटी की एक मशहूर दुकान पर मारे गए छापे में बरामद वन्यजीव सामग्री को जांच के लिए देहरादून भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:15 AM (IST)
जड़ी-बूटी की दुकान में मिली प्रतिबंधित सामग्री जांच को भेजी दून
जड़ी-बूटी की दुकान में मिली प्रतिबंधित सामग्री जांच को भेजी दून

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: बुधवार शाम ज्वालापुर चौक बाजार में जड़ी-बूटी की एक मशहूर दुकान पर मारे गए छापे में बरामद वन्यजीव सामग्री को जांच के लिए देहरादून भेज दिया गया है। वहीं, जांच में सहयोग देने के आश्वासन पर हिरासत में लिए गए व्यक्ति को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बुधवार शाम वन विभाग की एक टीम ने डीएफओ नीरज शर्मा के निर्देश पर ज्वालापुर चौक बाजार में केमिकल व जड़ी-बूटियों की मशहूर दुकान पर कुछ प्रतिबंधित वन्यजीव सामग्री बिकने की सूचना पर छापा मारा था। सूचना मिलते ही आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया था। दुकान में जांच के दौरान सांप की केछली, सेही के कांटे, हत्थाजोड़ी, समुद्र में पाए जाने वाले जंतु से बनने वाले इंद्रजाल आदि बरामद किए गए थे। दुकान से टीम एक व्यक्ति को वन चौकी में पूछताछ के लिए ले गई थी। जिससे घंटों तक दुकान से बरामद सामान के बारे में पूछताछ की गई थी। हरिद्वार रेंजर दिनेश प्रसाद नौड़ियाल ने बताया कि वन्यजीव सामग्री जांच के लिए भारतीय वन्यजीव अनुसंधान संस्थान देहरादून भेजा गया है। जांच तक हिरासत में लिए गए व्यक्ति को केस काटकर निजी मुचलके पर छोड़ा गया है। जांच के लिए जब भी जरूरत पड़ेगी, उसे बुलाया जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी