शहर के कोरोना आंकड़ों से राहत, भगवानपुर ने बढ़ाई चिता

शहर में कोरोना के नए मामलों में जहां रविवार की तुलना में सोमवार को कमी देखी गई वहीं भगवानपुर के आंकड़ों ने चिता बढ़ा दी। शहर में कोरोना के 155 नए मामले प्रकाश में आए। जबकि भगवानपुर में 108 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले रविवार को शहर में 161 और भगवानपुर में 11 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

JagranMon, 17 May 2021 08:00 PM (IST)
शहर के कोरोना आंकड़ों से राहत, भगवानपुर ने बढ़ाई चिता

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर में कोरोना के नए मामलों में जहां रविवार की तुलना में सोमवार को कमी देखी गई, वहीं भगवानपुर के आंकड़ों ने चिता बढ़ा दी। शहर में कोरोना के 155 नए मामले प्रकाश में आए। जबकि भगवानपुर में 108 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले रविवार को शहर में 161 और भगवानपुर में 11 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं नारसन में 53 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

शहर और आसपास के क्षेत्र में कोरोना के आंकड़े घट-बढ़ रहे हैं। किसी दिन आंकड़ों का ग्राफ बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आमजन की भी चिता बढ़ रही है तो वहीं किसी दिन मामलों में कमी आने से थोड़ी राहत भी महसूस हो रही है। सोमवार को आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में शहर में 155 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें आरटीपीसीआर जांच में 133, एंटीजन में 10 और ट्रूनेट में 12 व्यक्ति पॉजिटिव आए हैं। रुड़की में चावमंडी, रामनगर, दुर्गा कॉलोनी, डबल फाटक, आवास विकास, ढंडेरा, राजेंद्र नगर, मिलाप नगर, पूर्वी अंबर तालाब, इमलीखेड़ा, सुभाष नगर, राजेंद्र नगर, प्रेमकुंज, पश्चिमी राजपुताना आदि स्थानों से कोरोना के मामले मिले हैं। वहीं भगवानपुर में 108 पॉजिटिव पाए गए हैं। आरटीपीसीआर में 105 व एंटीजन में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि नारसन में आरटीपीसीआर जांच में कुल 53 पॉजिटिव मामले मिले हैं। सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. संजय कंसल के अनुसार जिन व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, उनसे संपर्क किया जा रहा है।

----------

वैक्सीन कमी के चलते कार्य हो रहा बाधित

रुड़की: कोरोना महामारी से बचाव के लिए 18 से लेकर 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण भी किया जा रहा है। शहर में नगर निगम, बीएसएम इंटर कॉलेज, गांधी महिला शिल्प इंटर कॉलेज, मूलराज कन्या इंटर कॉलेज और आनंद स्वरूप आर्य सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण स्थल बनाया गया है। युवा वर्ग में टीकाकरण को लेकर जागरूकता भी नजर आ रही है, लेकिन वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण का कार्य बीच-बीच में बाधित हो रहा है। वहीं पोर्टल पर स्लॉट बुक करने में भी कई बार समस्या आ रही है। कई बार तो पोर्टल खुलने के कुछ देर में ही सारे स्लॉट बुक हो रहे हैं। सुभाष नगर के पवन कुमार, आदर्श नगर के रजत सैनी, अशोक नगर के दिलीप कुमार आदि के अनुसार पिछले दो-तीन दिन से टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कभी स्लॉट फुल हो जा रहा है तो कभी इंटरनेट की समस्या आ रही है। जबकि वैक्सीन की कमी भी बनी हुई है। उनके अनुसार सरकार को सुचारू रूप से टीकाकरण अभियान चलाने के लिए इन सभी समस्याओं को दूर करने की आवश्यकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.