जेल में बंद छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपित से वसूली रंगदारी

जागरण संवाददाता हरिद्वार जिला कारागार के भीतर अच्छे घरों के बंदियों से रंगदारी वसूलन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 08:24 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 08:24 PM (IST)
जेल में बंद छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपित से वसूली रंगदारी
जेल में बंद छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपित से वसूली रंगदारी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : जिला कारागार के भीतर अच्छे घरों के बंदियों से रंगदारी वसूलने का एक नया मामला सामने आया है। सराफा कारोबारी से रंगदारी मांगने पर टिहरी जेल शिफ्ट किए गए गैंगेस्टर इंतजार पहलवान उर्फ भूरा ने जिला कारागार में बंद छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपित से छह लाख रुपये की रंगदारी वसूली। पुलिस टीम जेल में बयान दर्ज करने पहुंची तो आरोपित बंदी ने शिकायत की। पुलिस ने रुड़की निवासी एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

ज्वालापुर के सराफा कारोबारी से एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में जिला कारागार में बंद गुरुग्राम, हरियाणा निवासी वैभव बंसल से जेल में गैंगेस्टर इंतजार पहलवान उर्फ भूरा ने जनवरी में रंगदारी के तौर पर सोने की चेन मांगी थी। डीजीपी के निर्देश पर एसटीएफ उत्तराखंड व हरिद्वार पुलिस की संयुक्त टीम ने कैदी की पत्नी से सोने की चेन लेने पहुंचे दो आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद कारागार में छापेमारी करते हुए मोबाइल, सिम व चार्जर बरामद किए थे। आइजी जेल एपी अंशुमान के निर्देश पर गैंगेस्टर को अगले ही दिन टिहरी जेल शिफ्ट कर दिया गया था। इस प्रकरण से जुड़े मुकदमे की जांच करते हुए सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बंदियों के बयान दर्ज करने सोमवार को जिला कारागार रोशनाबाद पहुंची। करोड़ों रुपये के छात्रवृत्ति घोटाले में जेल में बंद सहारनपुर के छुटमलपुर निवासी अनिल सैनी ने पुलिस को बताया कि इंतजार ने उससे भी रंगदारी वसूली थी। रंगदारी के नए खुलासे से पुलिस हैरान रह गई। पुलिस ने उसे लिखित में शिकायत देने को कहा। तहरीर मिलने पर पुलिस ने इंतजार पहलवान निवासी पुरकाजी मुजफ्फरनगर, जिला कारागार में बंद सचिन कौशिक निवासी हरिद्वार, इंतजार के कहने पर रंगदारी की रकम अपने खाते में डलवाने वाले अब्दुल समद निवासी पश्चिमी अंबर तालाब रुड़की, विवेक शर्मा और गौरख के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एक पुलिस टीम ने रुड़की जाकर दबिश देते हुए आरोपित अब्दुल समद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम में एसओ सिडकुल लखपत बुटोला, उपनिरीक्षक प्रदीप रावत, उपनिरीक्षक अमित भट्ट, उपनिरीक्षक संदीप चौहान, कांस्टेबल धीर सिंह व मनोज डोभाल शामिल रहे।

चेक से अदा किए रंगदारी के 50 हजार

सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला ने बताया कि इंतजार के कहने पर अनिल के परिवार ने चार लाख रुपये अब्दुल समद के खाते में डाले। डेढ़ लाख रुपये नगद और 50 हजार रुपये का चेक विवेक शर्मा के साथी गौरख को दिया गया। विवेक और गौरख की तलाश की जा रही है। टिहरी जेल से इंतजार व हरिद्वार जेल से सचिन कौशिक का रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी