श्री रामलीला भवन में मैदान में स्थापित हुई धर्मध्वजा

श्रीरामलीला कमेटी ने रविवार को श्री रामलीला भवन मैदान में धर्म ध्वजा की स्थापना कर धर्म और संस्कृति के संवर्धन के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवनचरित्र के मंचन का आरंभ कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 05:47 PM (IST)
श्री रामलीला भवन में मैदान में स्थापित हुई धर्मध्वजा
श्री रामलीला भवन में मैदान में स्थापित हुई धर्मध्वजा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: श्रीरामलीला कमेटी ने रविवार को श्री रामलीला भवन मैदान में धर्म ध्वजा की स्थापना कर धर्म और संस्कृति के संवर्धन के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवनचरित्र के मंचन का आरंभ कर दिया है। सोमवार चार अक्टूबर को नारद मोह, इंद्र दरबार, कैलाश लीला, रावण अत्याचार तथा वेदवती संवाद का मंचन किया जाएगा।

विधि विधान से धर्म ध्वजा की स्थापना करते श्री रामलीला संपत्ति कमेटी ट्रस्ट के अध्यक्ष गंगा शरण मददगार ने कहा कि धर्म से प्रेरणा लेकर व्यक्ति अपने कर्म का मार्ग चुनता है। श्री रामलीला रंगमंच के समीप संकटमोचक भगवान हनुमान की पताका फहराते हुए उन्होंने कहा कि रामलीला का दर्शन करने वालों पर बजरंगबली की कृपा बनी रहती है। श्री रामलीला कमेटी के अध्यक्ष वीरेंद्र चड्ढा ने बताया कि कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए इस वर्ष प्रथम शोभायात्रा तथा रोड़ी बेलवाला मैदान पर आयोजित होने वाला दशहरा कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है जबकि सात अक्टूबर को श्रीराम विवाह की शोभायात्रा का आयोजन कोरोना गाइड लाइन के अनुरूप किया जाएगा। संपत्ति कमेटी ट्रस्ट के मंत्री रविकांत अग्रवाल ने बताया कि समय अनुरूप ²श्यों को और प्रेरणादायी बनाया गया है। महामंत्री महाराज कृष्ण सेठ ने बताया कि सभी राम भक्तों से मास्क लगाने तथा उचित दूरी बनाने का आग्रह किया गया है। मंत्री तथा मंच संचालक डा. संदीप कपूर ने बताया कि ²श्यों के मंचन तथा समय सीमा का विशेष ध्यान रखा जाएगा । प्रेस प्रवक्ता विनय सिघल ने बताया कि राम बारात शोभायात्रा के अतिरिक्त सभी कार्यक्रम रंगमंच पर ही संपन्न होंगे। ध्वजारोहण कार्यक्रम में सुनील भसीन, महाराज कृष्ण सेठ, डा. संदीप कपूर ,रवींद्र अग्रवाल, विनय सिघल, भगवत शर्मा मुन्ना, श्रीकृष्ण खन्ना, ऋषभ मल्होत्रा, विशाल गोस्वामी, कन्हैया खेवड़िया, मनोज बेरी, पवन शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी