अलसुबह बारिश से राहत, दोपहर में फिर उमस

शहर और आसपास के क्षेत्रों में अलसुबह झमाझम बारिश होने से लोगों को थोड़ी रहात मिली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 04:58 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:55 PM (IST)
अलसुबह बारिश से राहत, दोपहर में फिर उमस
अलसुबह बारिश से राहत, दोपहर में फिर उमस

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर और आसपास के क्षेत्रों में अलसुबह झमाझम बारिश होने से लोगों को थोड़ी राहत मिली। लेकिन, दोपहर होते ही फिर से लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। वहीं मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पांच जुलाई तक बादल छाने और बरसात का पूर्वानुमान है।

मानसून प्रदेश में दस्तक दे चुका है, लेकिन रुड़की के लोगों को फिर भी प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से लोग बेहाल हैं। आलम यह है कि लोगों को दिनभर दिक्कत झेलनी पड़ रही है। उधर, गुरुवार अलसुबह चार बजे के आसपास शहर और आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश होने लगी। करीब एक घंटे तक बरसात होती रही। ऐसे में सुबह तो मौसम राहत भरा रहा और लोगों को उमस से राहत मिली। लेकिन, दोपहर में बीच-बीच में धूप निकलने की वजह से मौसम में गर्मी का असर फिर से बढ़ गया। वहीं दिनभर कई क्षेत्रों में बिजली की आंख-मिचौनी का खेल चलता गया। इसकी वजह से लोगों की मुश्किल और बढ़ गई। उधर, आइआइटी रुड़की के जल संसाधन विकास एवं प्रबंधन विभाग में संचालित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा परियोजना से मिली जानकारी के अनुसार पांच जुलाई तक हल्के से मध्यम बादल छाने और बरसात का पूर्वानुमान है।

जलभराव से बढ़ी परेशानी

मंगलौर: गुरुवार सुबह तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। कई मोहल्लों में जलभराव होने के चलते लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। गुरुवार को तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। करीब घंटेभर तक हुई बारिश के बाद मोहल्ला पठानपुरा, मोहल्ला टोली समेत कई इलाकों में पानी भर गया। कई दुकानों में भी पानी घुस गया, जिससे दुकान में रखा सामान खराब हो गया। इस संबंध में अधिशासी अधिकारी शाहिद अली ने बताया कि बाईपास के पास नाले का निर्माण कुछ लोगों ने राजनीति के तहत रोक दिया था। इसकी वजह से कस्बे में जलभराव की समस्या हुई है। उन्होंने बताया कि मोहल्लों से जल निकासी की व्यवस्था की जा रही है।

chat bot
आपका साथी