बोनस की मांग को रेल कर्मियों ने निकाला जुलूस

बोनस न मिलने से नाराज रेल कर्मियों ने उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 08:08 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:24 AM (IST)
बोनस की मांग को रेल  कर्मियों ने निकाला जुलूस
बोनस की मांग को रेल कर्मियों ने निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: बोनस न मिलने से नाराज रेल कर्मियों ने उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के बैनर तले रेलवे स्टेशन परिसर में जुलूस निकाला। जल्द मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

यूनियन के मंडल अध्यक्ष केके सक्सेना ने कहा कि सरकार की ओर से रेल कर्मियों को बोनस न दिये जाने से कर्मियों में रोष है। बताया कि दिया जाने वाला बोनस अप्रैल 2019 से मार्च 2020 सत्र का है। कोरोना के चलते 23 मार्च से सरकार की ओर से लॉकडाउन लगा दिया गया। इन्होंने जल्द से जल्द बोनस दिए जाने की मांग की। बताया कि विरोध प्रदर्शन डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर किया गया है। शाखा अध्यक्ष रवि थापा ने कहा कि कर्मियों का शोषण किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बोनस मिलने तक विरोध जारी रहेगा। प्रदर्शन करने वालों में उपाध्यक्ष रमेश डोगरा, संगठन मंत्री विजय सिंह मीणा, कोषाध्यक्ष ललित कुमार, निखिल, गुलजार अली, मशरूफ खान, राजेश कुमार,अमित, शिवकेश, धर्मपाल, कैलाश, राज बहादुर, प्रिस, सोहन सिंह, अंकित, इंतजार अली, आशीष तोमर, अनिल चौधरी, जयप्रकाश आदि शामिल रहे। लक्सर में भी किया प्रदर्शन

लक्सर: लक्सर में एनएफआइआर के महामंत्री एम रघुवैया और उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के महामंत्री बीसी शर्मा के आह्वान पर शाखा अध्यक्ष सुभान खान व शाखा सचिव नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि रेल मंत्रालय की ओर से अभी तक भी उत्पादकता संबद्ध बोनस की घोषणा नहीं की गई है। इससे रेलकर्मियों में निराशा है। रेलकर्मियों ने शीघ्र बोनस की घोषणा नहीं होने पर चक्का जाम की चेतावनी दी। रेलकर्मियों का शोषण बंद नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान कुंवर सिंह, इंतजार हुसैन, विकास कुमार, मुनेश कुमार, अब्दुल कादिर, जगन सिंह, महीपाल, मांगेराम, अंकित वि‌र्श्वकर्मा, अनिल कुमार, मनीष, गौरव, सोहनवीर, नाजिर, सचिन, जंगबहादुर, कृष्णपाल, मनोज, रविद्र आदि कई रेलकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी