एक मेडिकल स्टोर स्वामी पर मुकदमा, दो के होंगे लाइसेंस निरस्त

मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाएं बेचने की सूचना पर रविवार को औषधि विभाग की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ मिलकर तीन मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। छापे के दौरान एक मेडिकल स्टोर से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 08:25 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 08:25 PM (IST)
एक मेडिकल स्टोर स्वामी पर मुकदमा, दो के होंगे लाइसेंस निरस्त
एक मेडिकल स्टोर स्वामी पर मुकदमा, दो के होंगे लाइसेंस निरस्त

संवाद सूत्र, कलियर: मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाएं बेचने की सूचना पर रविवार को औषधि विभाग की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ मिलकर तीन मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। छापे के दौरान एक मेडिकल स्टोर से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं मिली। इसके खिलाफ कलियर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं दो मेडिकल स्टोर में बिलों की गड़बड़ी पाई गई है। यहां दवाओं के पूरे बिल नहीं मिल पाए हैं। जिसके चलते दोनों स्टोर का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी हरिद्वार को भेजी जा रही है।

मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाएं बेचे जाने की सूचना पर ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने विभागीय और पुलिस टीम के साथ समर मेडिकल स्टोर, साबरी मेडिकल स्टोर और मोनी मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। घंटों तक चली कार्रवाई के दौरान मेडिकल स्टोर पर भारी मात्रा में अनियमितताएं मिली। ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने बताया कि समर मेडिकल स्टोर पर टीम को प्रतिबंधित इंजेक्शन, कैप्सूल और टैबलेट मिली हैं। यह दवाएं नशे के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। मेडिकल स्टोर स्वामी अहतसाम निवासी बुढ्ढाहेड़ी थाना-पथरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। वहीं साबिरी मेडिकल स्टोर और मोनी मेडिकल स्टोर में कई ऐसी दवाएं मिली, जिनके बिलों में गड़बड़ी पाई गई। वहीं मेडिकल स्टोर में सफाई भी नहीं पाई गई। इन दोनों मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त करने को लेकर डीएम हरिद्वार को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

कलियर में पहले भी पकड़ी जा चुकी हैं नशीली दवाएं: मेडिकल स्टोर पर नशीली दवाएं पकड़े जाने का मामला नया नहीं है। इससे पहले कई बार मेडिकल स्टोर पर छापे मारकर नशीली दवाएं पकड़ी जा चुकी हैं। पंजाब और हरियाणा में भी नशीली दवाएं कलियर क्षेत्र से ही सप्लाई की जाती हैं। पंजाब और हरियाणा पुलिस की टीमें यहां छापे भी मार चुकी हैं। लेकिन, नशीली दवाओं का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कलियर नशीली दवाओं का गढ़ बन चुका है। बता दें कि दो दिन पहले पंजाब के नवां पुलिस ने रुड़की गणेशपुर स्थित दवाओं के एक थोक विक्रेता के यहां छापा मारा था। पुलिस की भनक पाकर दुकानदार अपनी दुकान बंद करके फरार हो गया था।

chat bot
आपका साथी