बाहर से आने वाले अब सात दिन के लिए होंगे क्वारंटाइन

दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को अब सात दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा। इस संबंध में एएसडीएम पूरण सिंह राणा ने खंड विकास अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बैठक में पूर्व प्रधान और पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी शामिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:08 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:08 PM (IST)
बाहर से आने वाले अब सात दिन के लिए होंगे क्वारंटाइन
बाहर से आने वाले अब सात दिन के लिए होंगे क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, रुड़की: दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को अब सात दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा। इस संबंध में एएसडीएम पूरण सिंह राणा ने खंड विकास अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बैठक में पूर्व प्रधान और पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी शामिल रहे।

प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दूसरे राज्यों से आने वालों का सिलसिला भी जारी है। पिछले कुछ समय से स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होने पर ही प्रदेश की सीमा में प्रवेश मिल रहा है। अब शासन की तरफ से बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी हुए हैं, जिसके बाद बुधवार को एएसडीएम पूरण सिंह राणा ने खंड विकास नारसन मुख्यालय पर बैठक ली। इस मौके पर एएसडीएम पूरण सिंह राणा ने कहा कि दूसरे प्रदेश से आने वाले सभी नागरिक जो तहसील रुड़की तथा नारसन क्षेत्र में निवास करते हैं, उन्हें प्रशासन की तरफ से संचालित क्वारंटाइन सेंटर में ठहराया जाए। उन्होंने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए गावों मे समिति गठित करने के निर्देश दिए। साथ ही, ग्रामीणों को कोविड टेस्ट कराने के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि 18 से 45 वर्ष की उम्र वालों को कोविड टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराना सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कोविड के कारण हो रही मौत की सूची बनाने के निर्देश भी दिए। सभी गांव को प्रतिदिन सैनिटाइज कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जारी हुए निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने भी सुझाव दिए।

chat bot
आपका साथी