विवाहिता को पेट्रोल डाल कर जलाने का प्रयास

निकाह के चार माह बाद ही ससुराल पक्ष के व्यक्तियों पर विवाहिता को पेट्रोल डालकर उसे जलाने के प्रयास का आरोप लगा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:39 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:39 PM (IST)
विवाहिता को पेट्रोल डाल  कर जलाने का प्रयास
विवाहिता को पेट्रोल डाल कर जलाने का प्रयास

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: निकाह के चार माह बाद ही ससुराल पक्ष के व्यक्तियों पर विवाहिता को पेट्रोल डालकर उसे जलाने के प्रयास का आरोप लगा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सिडकुल थाना प्रभारी प्रमोद उनियाल के मुताबिक मोसीना उर्फ मोहसीन निवासी ग्राम हजाराग्रंट ने शिकायत की कि उसका निकाह छह अगस्त 2021 को साहिर हसन निवासी ग्राम हजाराग्रंट से मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार हुआ था। आरोप है कि ससुराल वालों की मांग पर उसकी शादी में करीब नौ लाख रुपये खर्च हुए। मोसीना का कहना है कि निकाह के बाद पता चला कि उसकी बहन शमशीदा के उसके पति साहिर से अवैध संबंध हैं, जिसको लेकर शमशीदा भी उसे परेशान करने लगी। आरोप लगाया कि इसी बात पर 23 सितंबर को ससुराल वालों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। गांव का ही मामला होने के कारण गणमान्य व्यक्तियों ने मामले में सुलह करा दी। इसके बाद कुछ दिन मामला शांत रहा पर, पांच दिसंबर को शाम सात बजे जब वह अपने कमरे में थी तो उसका पति साहिर हसन, जेठ ताहिर हसन, जेठानी मुनाजरा व मोसीना की बहन उसके कमरे में आए। उन्होंने उसकी पिटाई की और उसके ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा मारने की कोशिश की। दरवाजा खुला होने के कारण पीड़िता ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई और मायके आकर स्वजन को जानकारी दी। इस बीच आरोपित उसके मायके भी पहुंच गए और उसके पति साहिर हसन ने तीन बार तलाक कह दिया। थाना प्रभारी प्रमोद उनियाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी