नरमू का रेलवे महाप्रबंधक के समक्ष प्रदर्शन

नई पेंशन योजना रद करने समेत लंबित मांगों का निराकरण न होने पर नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन (नरमू) ने उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल के समक्ष प्रदर्शन कर रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:47 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:47 PM (IST)
नरमू का रेलवे महाप्रबंधक के समक्ष प्रदर्शन
नरमू का रेलवे महाप्रबंधक के समक्ष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : नई पेंशन योजना रद करने समेत लंबित मांगों का निराकरण न होने पर नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन (नरमू) ने उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल के समक्ष प्रदर्शन कर रोष जताया। समस्याओं के निराकरण को कर्मचारियों ने शाखा सचिव अजय तोमर और सहायक शाखा सचिव दुर्गेश खन्ना के नेतृत्व में महाप्रबंधक और मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। साथ ही मांगों का निराकरण न होने पर घेराव की चेतावनी दी है।

शाखा सचिव अजय तोमर ने आरोप लगाया कि रेलवे इंजीनियरिग विभाग के मंडल स्तरीय अधिकारी के संरक्षण में ठेकेदारों की मिलीभगत से करोड़ों रुपये के गैर जरूरी कार्य करवाए गए हैं। अनावश्यक रूप से कार्य की लागत 50 फीसद तक बढ़वाई गई। उच्च स्तरीय कमेटी से इसकी जांच कराने की मांग की। निर्मला छावनी से पुरुषार्थी मार्केट की ओर से जाने वाले फुट ओवर ब्रिज को रैंप वाला न बनाकर सीढ़ी वाला बनवा दिया गया है, जो निरर्थक है। सहायक शाखा सचिव दुर्गेश खन्ना ने महाप्रबंधक से रेलवे के पैनल पर पूर्व की भांति जौलीग्रांट अस्पताल को लिए जाने और स्थानीय स्तर पर हरिद्वार के किसी भी आधुनिक हॉस्पिटल को पैनल पर लिए जाने की मांग की। भेल में रेल कर्मचारियों के आवास आवंटन को भेल अधिकारियों से वार्तालाप करने की मांग की। अध्यक्ष विजय श्रीवास्तव और उपाध्यक्ष संजय यादव ने कहा कि रेलवे कर्मचारियों के लिए बनाए गए आवासों को निर्माण विभाग ने अनाधिकृत रूप से घेर रखा है। उन्हें रेल कर्मचारियों को दिलाया जाए। सहायक सचिव गोपाल चौधरी और उपाध्यक्ष अजय कपूर ने कहा कि रेल कर्मचारियों के जीवन बीमा की मासिक प्रीमियम 30 रुपये से बढ़ाकर कम से कम 2000 की जाए, जिससे मृत्यु होने पर परिपक्वता पर ज्यादा से ज्यादा भुगतान मिल सके। इस मौके पर कोषाध्यक्ष एमके सिंह, नरमू नेता ताराचंद शर्मा, भूपेंद्र कुमार, विनोद मीणा, प्रमोद, त्रिलोक, संदीप, उमेश, भगवान सिंह, पवन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी