टोल प्लाजा पर वसूली, ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन

दिल्ली-देहरादूनराजमार्ग पर करौंदी के समीप स्थित टोल प्लाजा पर सोमवार से फिर से वसूली शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:33 PM (IST)
टोल प्लाजा पर वसूली, ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन
टोल प्लाजा पर वसूली, ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, भगवानपुर: दिल्ली-देहरादूनराजमार्ग पर करौंदी के समीप स्थित टोल प्लाजा पर सोमवार से फिर से वसूली शुरू हो गई है। इसे लेकर यहां नोकझोंक हो गई। भगवानपुर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने टोल प्लाजा पर पहुंचकर हंगामा किया। साथ ही स्थानीय नागरिकों को छूट देने की मांग की।

भगवानपुर के करौंदी में टोल प्लाजा पर पिछले सप्ताह से टोल वसूली शुरू की गई थी। इसकी जानकारी जब क्षेत्रीय विधायक ममता राकेश को मिली तो उन्होंने समर्थकों के साथ टोल पहुंचकर जबरन टोल बंद करा दिया था। साथ ही चेतावनी दी थी कि जब तक राजमार्ग का काम पूरा नहीं हो जाता तब तक कोई टोल वसूली नहीं होगी। साथ ही सर्विस रोड आदि का निर्माण करते हुए क्षेत्र के 20 किमी के गांव के निवासियों को छूट दी जाएगी। उनके वाहनों से किसी भी प्रकार का टोल नहीं वसूला जाएगा। इसी बीच सोमवार से फिर से टोल प्लाजा पर टोल वसूले जाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसकी जानकारी मिलने पर भगवानपुर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी आदेश सैनी सम्राट के नेतृत्व में टोल पर पहुंचे और हंगामा किया। उन्होंने मांग उठाई कि स्थानीय ट्रांसपोर्टर को टोल से मुक्त रखा जाए। इस मौके पर सरफराज, अफजाल, मंजीत सिंह, तरुण कुमार, मुकेश शर्मा, अनुज श्रीवास्तव, पंकज पांडे, सचिन शर्मा आदि मौजूद रहे।

इसी बीच एनएच के परियोजना निदेशक पीएस गुसाई भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार टोल की वसूली की जा रही है। स्थानीय नागरिकों को छूट दी जाएगी। इसके लिए उनको मासिक पास जारी किए जाएंगे। स्थानीय नागरिकों के लिए मासिक पास 275 रुपये का होगा। किसानों के ट्रैक्टर आदि टोल से मुक्त रहेंगे। वहीं इस संबंध में विधायक ममता राकेश ने कहा कि बिना काम पूरा किए बिना टोल वसूला जाना गलत है। वह देहरादून में रैली में हैं, वहां से आने के बाद इस मामले की जानकारी कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी