व्यापारियों पर मुकदमे के विरोध में प्रदर्शन

व्यापारियों पर मुकदमा दर्ज करने के विरोध में मायापुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रवि कश्यप के नेतृत्व में कार्यकत्र्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:08 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:08 PM (IST)
व्यापारियों पर मुकदमे के विरोध में प्रदर्शन
व्यापारियों पर मुकदमे के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: व्यापारियों पर मुकदमा दर्ज करने के विरोध में मायापुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रवि कश्यप के नेतृत्व में कार्यकत्र्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

रवि कश्यप व अनिल भास्कर ने कहा कि हरिद्वार प्रशासन प्रदेश सरकार के दबाव में व्यापारियों व आम जनता का उत्पीड़न कर रहा है। सामूहिक रूप से स्नान करने या अपनी बात रखने की आजादी भी सरकार आम आदमी से छीनना चाहती है। व्यापारियों पर दर्ज मुकदमा जल्द वापस नहीं लिया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। प्रदेश सचिव गार्गी राय, नीलम पंडित व आशीष शर्मा ने कहा कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर शहर में एक ही समय पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे, लेकिन प्रशासन ने उनका कोई संज्ञान नहीं लिया। रविश भाटीजा व रवि बहादुर ने कहा कि सरकार अभिव्यक्ति की आजादी छीनना चाहती है। प्रदर्शनकारियों में हरद्वारी लाल, नितिन तेश्वर, विकास चंद्र, कैश खुराना, नासिर गोड़, नीतू बिष्ट, ओम प्रकाश, तुषार कपिल, दीपक कोरी, कारण सिंह राणा, कन्हैया चंचल, प्रवीण बाल्मीकि, आकाश भाटी, आशीष भारद्वाज, प्रकाश भट्ट, ओम पहलवान आदि शामिल रहे।

हाईकोर्ट जाएगी धर्मशाला प्रबंधक सभा

हरिद्वार: अखिल भारतीय धर्मशाला प्रबंधक सभा व्यापारियों पर दर्ज मुकदमे के मामले को हाईकोर्ट लेकर जाएगी। अध्यक्ष रमेश चंद्र शर्मा ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि व्यापारियों का खुलेआम उत्पीड़न किया जा रहा है। इसके खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा। कहा कि इस बारे में हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता से उनकी बात भी हो गई है।

सत्याग्रह स्थगित

हरिद्वार: हरकी पैड़ी के सुभाष घाट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण कार्य शुरू करने के निर्देश जारी होने पर सामाजिक कार्यकर्ता रमेश चंद्र शर्मा ने सत्याग्रह स्थगित कर दिया है। राष्ट्रीय सूचना अधिकार जागृति मिशन के अध्यक्ष रमेश चंद्र शर्मा ने सत्याग्रह की चेतावनी दी थी। इस मामले में कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत ने ज्ञापन पर स्वीकृति आदेश करते हुए 20 जनवरी तक निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी