अनुश्रुति में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर मोहा सबका मन

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की परिसर स्थित अनुश्रुति एकेडमी फार द डैफ में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में बचों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। वहीं बचों ने शिक्षकों से केक काटने की रस्म भी करवाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 08:44 PM (IST)
अनुश्रुति में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर मोहा सबका मन
अनुश्रुति में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर मोहा सबका मन

जागरण संवाददाता, रुड़की: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की परिसर स्थित अनुश्रुति एकेडमी फार द डैफ में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। वहीं बच्चों ने शिक्षकों से केक काटने की रस्म भी करवाई।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित अनुश्रुति एकेडमी फार द डैफ की पूर्व प्रधानाचार्य किरन हांडा एवं संस्थापक प्रोफेसर एससी हांडा ने दीप प्रज्वलित कर की। इस मौके पर पूर्व प्रधानाचार्य किरन हांडा ने कहा कि यदि अध्यापक न हो तो कोई व्यवसाय संभव नहीं है। क्योंकि अध्यापक ही सभी प्रकार के व्यवसायों का जन्मदाता है। प्रो. एससी हांडा ने कहा कि शिक्षक वास्तुकार की तरह विद्यार्थियों के जीवन, नैतिक मूल्यों एवं आदर्शाें को आकार देता है। विशेष रूप से बधिर बच्चों की शिक्षा में संवेदनशीलता और प्रेरणा की आवश्यकता होती है। ऐसे में एक विशेष शिक्षक का उत्तरदायित्व बढ़ जाता है। इस दौरान अच्छी शिक्षा के लिए प्रोफेसर नवनीत अरोड़ा की ओर से लिखी गई पुस्तक भी वितरित की गई।

------

वर्चुअल मोड के माध्यम से मनाया जाएगा शिक्षक पर्व

केंद्रीय विद्यालय क्रमांक एक रुड़की में सोमवार को शिक्षक पर्व समारोह शुरू किया गया। प्राचार्य वीके त्यागी ने बताया कि शिक्षक पर्व 17 सितंबर तक वर्चुअल मोड के माध्यम से मनाया जाएगा। इसकी शुरुआत पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्रदान करने के साथ हो चुकी है। केंद्रीय विद्यालय क्रमांक दो के प्राचार्य अरविद कुमार ने शिक्षकों, छात्र-छात्राओं, अभिभावकों एवं आम जनता से शिक्षक पर्व के तहत आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों से जुड़ने एवं इनके बारे में जानकारी प्राप्त करने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी