सामाजिक, शैक्षिक और राजनीतिक क्षेत्र में विकास पर जोर

ग्राम आन्नेकी में सम्राट पृथ्वीराज चौहान जन्मदिवस समारोह में समाज के प्रतिनिधियों ने सामाजिक शैक्षिक और राजनैतिक क्षेत्र में विकास पर बल दिया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने क्षत्रिय समाज के युवाओं को शिक्षा और स्वास्थ्य पर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:19 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:19 PM (IST)
सामाजिक, शैक्षिक और राजनीतिक क्षेत्र में विकास पर जोर
सामाजिक, शैक्षिक और राजनीतिक क्षेत्र में विकास पर जोर

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: ग्राम आन्नेकी में सम्राट पृथ्वीराज चौहान जन्मदिवस समारोह में समाज के प्रतिनिधियों ने सामाजिक, शैक्षिक और राजनैतिक क्षेत्र में विकास पर बल दिया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने क्षत्रिय समाज के युवाओं को शिक्षा और स्वास्थ्य पर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

रविवार को ग्राम आन्नेकी में क्षत्रिय चौहान राजपूत समाज की ओर से सम्राट पृथ्वीराज चौहान का जन्मदिवस समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा समाज के विकास और नेतृत्व क्षमता का मार्ग खोलती है। जबकि, उत्तम स्वास्थ्य का देश व समाज की रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। विशिष्ट अतिथि कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी राजबीर सिंह ने समाज में फैली कुरीतियों को समाप्त करने के लिए बुजुर्गों व युवाओं से संगठित होने की अपील की। उन्होंने कहा कि पूर्व में हमारे बुजुर्गों की आपसी भेदभाव की नीति के चलते हम काफी नुकसान उठा चुके हैं। ऐसी स्थिति में सबको संगठित होकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए। भाजपा जिलाध्यक्ष डा. जयपाल सिंह चौहान ने महिलाओं की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षित महिला दो परिवारों और समाज को शिक्षित करती है। इस अवसर पर वक्ताओं ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जीवनी पर प्रकाश डाला। समारोह की अध्यक्षता मास्टर जयपाल सिंह और संचालन लव कुमार चौहान ने किया। समारोह में एडीजीसी फौजदारी कुशलपाल सिंह चौहान व भूपेंद्र चौहान, अरुण चौहान, रजत चौहान , विनोद चौहान, अभिनव चौहान, अखिल चौहान , गोपी चौहान, हर्ष चौहान, मास्टर श्याम सिंह, इकमल सिंह, अरविद चौहान, संजय चौहान, लोकेश, दयानंद चौहान, लवकुमार, सचिन चौहान, योगेश चौहान, बृजभूषण व मोतीलाल उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी