top menutop menutop menu

सोती रह गई मुंबई पुलिस, कैदी हथकड़ी सहित हुआ फरार

हरिद्वार, जेएनएन। पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) पर लाया गया एक कैदी महाराष्ट्र पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। देहरादून से लौटने के दौरान पुलिस टीम कैदी के साथ हरिद्वार में एक लॉज में ठहरी थी। महाराष्ट्र पुलिस की टीम गहरी नींद में सोती रह गई और कैदी हथकड़ी सहित फरार हो गया। सुबह पुलिसकर्मियों की आंख खुलने पर हड़कंप मच गया। महाराष्ट्र और हरिद्वार की पुलिस मिलकर कैदी की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक मुंबई के तलोजा थाने से असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर (एपीआइ) प्रसाद डोंगर, पीएन एम खेंडकर, महेश पाटिल और उमेश पाटिल अपहरण और पोक्सो एक्ट के आरोपित अमित ब्रह्मानंद निवासी खार वाला मुंबई को पुलिस कस्टडी रिमांड पर देहरादून लेकर आए थे। मंगलवार रात पुलिस देहरादून से हरिद्वार पहुंची और हरकी पैड़ी के एक पुरोहित लॉज में कमरा लिया। रात में पुलिसकर्मी कैदी को हथकड़ी लगाकर सो गए।

किसी वक्त मौका पाकर कैदी हथकड़ी सहित लॉज से फरार हो गया। बुधवार सुबह पुलिसकर्मी नींद से जागे तो कैदी गायब था। इससे पुलिस टीम के पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस ने होटल कर्मचारियों से कैदी के बारे में पूछताछ की। आस-पास गंगा घाटों पर उसकी तलाश की, मगर कैदी का कोई सुराग नहीं मिल पाया। तब पुलिस टीम हरिद्वार शहर कोतवाली पहुंची और पूरी कहानी बताई। एपीआइ प्रसाद डोंगर ने हरिद्वार शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी को बताया कि कस्टडी से फरार हुआ अमित नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

नाबालिग को भगा ले जाने के दौरान उसने देहरादून में पीड़िता को रखा था। इसलिए जांच के सिलसिले में उसे साथ लेकर देहरादून आए थे। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है। फिर भी उन्हें साथ लेकर कैदी की तलाश कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: चार साल से फरार आरोपित यमुनानगर से हुआ गिरफ्तार Dehradun News

ट्रेन छूटी या हरिद्वार घूमना था

मुंबई पुलिस का दावा है कि देहरादून से ट्रेन न होने पर वह हरिद्वार पहुंचे थे, लेकिन यहां भी ट्रेन छूट गई। जिस कारण उन्हें रात में हरिद्वार में कमरा लेकर ठहरना पड़ा। लेकिन पुलिस के इस दावे पर सवाल उठ रहे हैं। चूंकि पुलिस टीम ने रेलवे स्टेशन से करीब चार किलोमीटर दूर हरकी पैड़ी के नजदीक पुरोहित लॉज में कमरा लिया। इसलिए यह माना जा रहा है कि हरिद्वार में घूमना फिरना भी पुलिस टीम का मकसद रहा होगा। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का भाई धोखाधड़ी में गिरफ्तार

कई राज्यों में भेजी कैदी की फोटो

हरिद्वार से महाराष्ट्र का कैदी फरार होने की सूचना उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई राज्यों की पुलिस से साझा की गई है। सभी जगहों पर कैदी की फोटो भेजी गई है। महाराष्ट्र से पुलिस की एक और टीम कैदी की तलाश में निकल पड़ी है।

यह भी पढ़ें: रिटायर बैंक मैनेजर से ठगी करना वाला नाइजीरियन सहित दो गिरफ्तार

1952 से 2020 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.