वक्फ बोर्ड ने कलियर की तीनों दरगाह को किया बंद, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लिया फैसला

कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए वक्फ बोर्ड के सीईओ अहमद इकबाल ने दरगाह प्रबंधक को कलियर की दरगाहें बंद करने के निर्देश दे दिए है। दरगाह प्रसाशन दरगाहें बंद करने की तैयारी कर रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 11:00 PM (IST)
वक्फ बोर्ड ने कलियर की तीनों दरगाह को किया बंद, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लिया फैसला
कलियर की दरगाहें बंद करने की तैयारी, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख लिया फैसला।

संवाद सूत्र, कलियर। विश्व प्रसिद्ध दरगाह पिरान कलियर को कोरोना संक्रमण के चलते अग्रिम निर्देशों तक बंद कर दिया गया है। वक्फ बोर्ड के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है। उत्तराखंड के रुड़की तहसील क्षेत्र के पिरान कलियर में विश्व प्रसिद्ध दरगाह है। इस दरगाह में देश के विभिन्न राज्यों के अलावा विदेश से भी जायरीन जियारत करने के लिए आते हैं। 

पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते दरगाह को बीस मार्च को बंद कर दिया गया था। कई माह बाद ही दरगाह के दरवाजे खुल पाए थे। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भी तेजी से फैल रही है। हरिद्वार जिले में ही बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज सामने आ रहे है। रमजान माह के संपन्न होने के बाद दरगाह में भीड़ बढ़ने की उम्मीद थी। ऐसे में कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ने की आशंका भी थी। 

इसके चलते वक्फ बोर्ड के सीईओ अहमद इकबाल ने दरगाह को अग्रिम आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिए है। दरगाह प्रबंधक हारून अली ने बताया कि वक्फ बोर्ड के निर्देश पर शनिवार को दरगाह साबिर पाक, दरगाह इमाम साहब, दरगाह किलकिली साहब के गेट बंद कर दिए गए हैं। साथ ही विभिन्न माध्यम से इस बात की सूचना जारी कर दी गई है कि दरगाह अग्रिम निर्देशों तक बंद रहेगी। यहां पर जियारत करने के लिए ना आए। घरों से ही इबादत करें।

यह भी पढ़ें- CM रावत ने दिए निर्देश, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को उपलब्ध कराई जाए एक हजार प्रोत्साहन राशि; शादी में 25 हो संख्या

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी