प्रवीण चंद झा बने बीएचईएल हरिद्वार के नए कार्यपालक निदेशक

प्रवीण चंद झा ने भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) हरिद्वार के नए प्रमुख के रूप में बुधवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। पूर्व कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी की सेवानिवृत्ति के बाद उन्हें यह अहम दायित्व सौंपा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:31 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:31 PM (IST)
प्रवीण चंद झा बने बीएचईएल हरिद्वार के नए कार्यपालक निदेशक
प्रवीण चंद झा बने बीएचईएल हरिद्वार के नए कार्यपालक निदेशक

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : प्रवीण चंद झा ने भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) हरिद्वार के नए प्रमुख के रूप में बुधवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। पूर्व कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी की सेवानिवृत्ति के बाद उन्हें यह अहम दायित्व सौंपा गया है। वह अब तक प्रभारी के तौर पर यह कार्य देख रहे थे। इस मौके पर प्रवीण चंद झा ने कहा कि सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सहयोग से हम अपने संस्थान को उन्नति के पथ पर और आगे लेकर जाएंगे।

बुधवार को बीएचईएल भेल के सूचना व जनसंपर्क विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई। हरिद्वार बीएचईएल के कार्यपालक निदेशक का कार्यभार ग्रहण करने से पहले प्रवीण चंद झा पावर सेक्टर एसएसबीजी नोएडा में कार्यपालक निदेशक के रूप में कार्य कर रहे थे। जादवपुर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग में स्नातक की उपाधि प्राप्त करने के बाद वर्ष 1985 में प्रवीण चंद झा बीएचईएल में शामिल हुए। उन्होंने पटना में पावर सेक्टर पूर्वी क्षेत्र के सर्विस अफ्टर सेल्स डिवीजन में अपने करियर की शुरूआत की। टर्बो जनरेटर, मोटर, ट्रांसफार्मर और स्टीम टरबाइन के जेनरेटर के साथ-साथ हाईड्रो जनरेटर और टरबाइन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। प्रवीण चंद झा को इरेक्शन, कमीशनिग, सामग्री एवं परियोजना प्रबंधन तथा मार्केटिग के क्षेत्र में गहन अनुभव प्राप्त है।

प्रवीण चंद झा ने देश भर के कई बिजली संयंत्रों में साइट से जुड़ी समस्याओं और ग्राहकों के मुद्दों को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दृढ़ संकल्प, केंद्रित दृष्टिकोण और सभी के साथ निरंतर संवाद बनाए रखने की बीएचईएल हरिद्वार के नवनियुक्त कार्यपालक निदेशक प्रवीण चंद झा की रणनीति कंपनी के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुई है।

chat bot
आपका साथी