बारिश के चलते शहर से देहात तक बिजली गुल

दूसरे दिन की बारिश के चलते शहर से देहात तक की बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। कई जगह बिजली की लाइनों पर पेड़ गिरने से आपूर्ति बाधित है। करीब 80 हजार उपभोक्ता तड़के से शाम तक बिजली आने का इंतजार करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:06 PM (IST)
बारिश के चलते शहर से देहात तक बिजली गुल
बारिश के चलते शहर से देहात तक बिजली गुल

जागरण संवाददाता, रुड़की: दूसरे दिन की बारिश के चलते शहर से देहात तक की बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। कई जगह बिजली की लाइनों पर पेड़ गिरने से आपूर्ति बाधित है। करीब 80 हजार उपभोक्ता तड़के से शाम तक बिजली आने का इंतजार करते रहे।

रुड़की एवं आसपास के क्षेत्रों में रविवार सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही थी। सोमवार को भी बारिश का क्रम चलता रहा। सोमवार को बारिश से बिजली आपूर्ति पर असर पड़ा। तड़के सिविल लाइंस स्थित श्री जीवन मुक्त प्रेम मंदिर मार्ग पर बड़ा पेड़ बिजली की लाइन पर गिर गया। इसकी वजह से यहां कई बिजली के पोल टूट गए। साथ ही बिजली आपूर्ति ठप हो गई। यह मार्ग शहर को हरिद्वार राजमार्ग से जोड़ता है। ऊर्जा निगम की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन पेड़ नहीं हट सका। इसके बाद सूचना नगर निगम एवं वन विभाग को दी गई। दोपहर बाद पेड़ को हटाने का काम शुरू किया गया। इस क्षेत्र में शाम के बाद ही बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी। वहीं दूसरी ओर कैनाल रोड पर भी पेड़ गिरने की वजह से आपूर्ति बाधित रही। निगम की टीम लाइन को दुरुस्त करने में जुटी रही। दोपहर एक बजे के बाद ही बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी। वहीं झबरेड़ा, मंगलौर, भगवानपुर और लंढौरा क्षेत्र में भी बिजली आपूर्ति बाधित होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। ऊर्जा निगम रुड़की मंडल के उप महाप्रबंधक राहुल जैन ने बताया कि लगातार बारिश से लाइनों की मरम्मत में परेशानी आ रही है। शाम तक सभी जगह आपूर्ति सुचारू हो गई है। उन्होंने बताया कि बारिश से कितना नुकसान हुआ है, इस संबंध में सभी से रिपोर्ट मांगी गई है।

-----

पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित: बारिश के कारण बाधित बिजली आपूर्ति का असर पेयजल आपूर्ति पर भी पड़ा। सुबह के समय उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी। इससे उपभोक्ता परेशान रहे। वहीं बाजार में भी दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी