रुड़की में ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने को पुलिस ने किया सत्यापन

ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी रोकने को लेकर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने बीती रात के समय क्षेत्र की चार ऑक्सीजन एजेंसी का सत्यापन किया। साथ ही संचालकों को निर्देशित किया कि 24 घंटे ऑक्सीजन सिलिंडर की उपलब्ध कराई जाए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 10:35 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 10:35 AM (IST)
रुड़की में ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने को पुलिस ने किया सत्यापन
रुड़की में ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने को पुलिस ने किया सत्यापन।

जागरण संवाददाता रुड़की। ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी रोकने को लेकर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने बीती रात के समय क्षेत्र की चार ऑक्सीजन एजेंसी का सत्यापन किया। साथ ही संचालकों को निर्देशित किया कि 24 घंटे ऑक्सीजन सिलिंडर की उपलब्ध कराई जाए। ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है।

कोरोना सक्रमण के चलते पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी बनी है। कई जगह पर अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने के चलते शासन को हस्तक्षेप करना पड़ा है। ऑक्सीजन की कमी से कई बार मरीजों की सांस अटक जाती है। इसे देखते हुए अब शासन स्तर से पुलिस को भी इस मामले में नजर रखने के लिए कहा गया है। पुलिस मुख्यालय की तरफ से ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।  इस पर लोग ऑक्सीजन की कालाबाजरी होने की सूचना दे सकते हैं।

इसी कड़ी में गंगनहर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार की देर रात क्षेत्र की चार ऑक्सीजन एजेंसी का सत्यापन किया। जिसमें रामनगर लेबर चौक पर स्थित त्रिवेणी ऑक्सीजन एजेंसी, गणेशपुर स्थित दक्ष ऑक्सीजन एजेंसी, बीएसएम कालेज के पास पिकजी ऑक्सीजन एजेंसी तथा डीएवी कॉलेज रोड स्थित हिमालयन ऑक्सीजन एजेंसी का सत्यपन किया। 

गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया की गैस एजेंसियों के अभिलेख तथा स्टॉक की जांच की गई। साथ ही सभी एजेंसी संचालको को निर्देशित किया कि ऑक्सीजन की कालाबाजारी किसी हाल में नहीं होने दी जाए। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को ऑक्सीजन की आपूर्ति 24 घंटे सुनिशित की जाए। यदि ऑक्सीजन एजेंसी के सामने किसी भी तरह की परेशानी आती है तो वह पुलिस से मदद मांग सकते हैं। प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि सभी ऑक्सीजन एजेंसियों को सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन की जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड में ऑक्सीजन टैंकरों पर लगेंगे ट्रेकिंग डिवाइस, जानिए वजह

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी