उप्र के चोर गिरोह ने उत्तराखंड पुलिस की उड़ाई नींद

उप्र में सक्रिय चोर गिरोह अब उत्तराखंड के देहात क्षेत्र में आतंक मचा रहा है। यह गिरोह झबरेड़ा क्षेत्र में एक ही रात में दो घर में चोरी को अंजाम दे चुका है। इस गिरोह के कारण इनदिनों पुलिस की नींद उड़ी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 03:00 AM (IST)
उप्र के चोर गिरोह ने उत्तराखंड पुलिस की उड़ाई नींद
उप्र के चोर गिरोह ने उत्तराखंड पुलिस की उड़ाई नींद

केके शर्मा

रुड़की: उप्र में सक्रिय चोर गिरोह अब उत्तराखंड के देहात क्षेत्र में आतंक मचा रहा है। यह गिरोह झबरेड़ा क्षेत्र में एक ही रात में दो घर में चोरी को अंजाम दे चुका है। इस गिरोह के कारण इनदिनों पुलिस की नींद उड़ी हुई है।

उप्र में पिछले कुछ समय से चोर गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह पिछले दो माह के भीतर मुजफ्फरनगर से लेकर सहारनपुर जिले के कई गांव में आतंक मचा चुका है। सहारनपुर से लेकर मुजफ्फरनगर बेल्ट में बार्डर से सटे कई गांव में चोरियों को अंजाम दे चुके हैं। करीब दो माह पहले उप्र के मुजफ्फरनगर जनपद के पिलना गांव में गिरोह ने एक मकान में बड़ी चोरी को अंजाम दिया था। गिरोह ने नागल, देवबंद क्षेत्र के अलावा बिहारीगढ़ और छुटमलपुर में चोरी को अंजाम हाल ही में दिया है। बार्डर से सटे गांव में आतंक मचाने के बाद अब यह गिरोह उत्तराखंड बार्डर के झबरेड़ा क्षेत्र के गांव में आतंक मचा रहा है। जिससे पुलिस की भी नींद उड़ी है। उप्र के इस चोर गिरोह ने अब उत्तराखंड का रुख किया है। करीब तीन दिन पूर्व झबरेड़ा के भलस्वागाज गांव में गिरोह ने दो किसान के घरों में एक साथ चोरी की है। जबकि तीसरे घर में जाग होने पर गिरोह के सदस्य फरार हो गए। पुलिस की जांच में सामने आया है कि उप्र के गिरोह ने ही दोनों चोरी को अंजाम दिया है। जिसके बाद पुलिस अब उप्र के इस गिरोह की घेराबंदी के लिए सक्रिय हो गई है। झबरेड़ा और थाना भगवानपुर के अलावा मंगलौर पुलिस ने अब उप्र के बार्डर से सटे गांव में गश्त बढ़ा दी है। उप्र के सहारनपुर और मुजफ्फरनगर पुलिस की मदद से पुलिस इस गिरोह की घेराबंदी करने में लगी है। झबरेड़ा बार्डर के इन गांव में बढ़ाई गई गश्त

भलस्वागाज

-झबरेड़ा कस्बा

-भक्तोवालाी

-मानकपुर आदमपुर

-सुसाडा

-सुसाडी

-बिदु खड़क

-बाल्लपुर

-------

भगवानपुर बार्डर के इन गांव में बढ़ाई गई सुरक्षा

-तेज्जूपुर

-डाडली

-महेश्वरी

-बढेडी बुजुर्ग

-अलावलपुर

-खेड़ी शिकोहपुर

नारसन बार्डर के गांव में गश्त और सुरक्षा बढ़ाई गई

उल्लेड़ा

खेड़ाजट

-नारसन कलॉ

सकौती

उप्र में चोर गिरोह की सक्रियता को देखते हुए बार्डर से सटे गांव की सुरक्षा के लिए गश्त बढ़ाने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए गए है। शीघ्र ही इस गिरोह पर शिकंजा कसा जाएगा।

प्रमेंद्र डोबाल पुलिस अधीक्षक देहात।

chat bot
आपका साथी