बिहार के पटना से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ा, 13 लाख रुपये और जेवरात बरामद

प्रेमी युवक संग घर से लाखों की नकदी और जेवरात लेकर बिहार से फरार हुई विवाहिता और उसके अविवाहित प्रेमी युवक को जीआरपी ने लक्सर स्टेशन पर ट्रेन में पकड़ लिया। दोनों पटना से हरिद्वार आ रहे थे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 01:34 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 01:34 PM (IST)
बिहार के पटना से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ा, 13 लाख रुपये और जेवरात बरामद
जीआरपी लक्सर ने बिहार के पटना से फरार प्रेमी युगल को कुंभ एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच से पकड़ा।

संवाद सूत्र, हरिद्वार। प्रेमी युवक संग घर से लाखों की नकदी और जेवरात लेकर बिहार से फरार हुई विवाहिता और उसके अविवाहित प्रेमी युवक को जीआरपी ने लक्सर स्टेशन पर ट्रेन में पकड़ लिया। दोनों पटना से हरिद्वार आ रहे थे। दोनों के पास से करीब 13 लाख रुपये की नकदी और छह लाख से अधिक कीमत के जेवरात बरामद किए गए हैं। लक्सर जीआरपी की सूचना पर बिहार पुलिस की एक टीम लक्सर पहुंची। इसके बाद दोनों को बिहार पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

लक्सर जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाषचंद्र ने बताया कि बिहार के सहरसा निवासी एक विवाहिता पूर्णिमा का प्रेम-प्रसंग बिहार के नालंदा जनपद के ग्राम रहमत विगहा थाना अंगारी निवासी युवक रूपेश रविदास के साथ चल रहा था। दोनों ने घर से फरार होने की योजना बनाई थी। योजना के तहत विवाहिता ने अपने घर से करीब आठ लाख की नकदी और छह लाख से अधिक कीमत के जेवरात लिए, जबकि युवक ने अपने पास नौकरी कर एकत्र की गयी पांच लाख से अधिक की नकदी और 12 हजार के जेवरात ले लिए। इसके बाद दोनों घर से भाग निकले। विवाहिता के नकदी और जेवरात के साथ घर से गायब होने की सूचना उसके पति ने सहरसा पुलिस को दी थी। पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू की तो उनके ट्रेन से निकलने की जानकारी मिली। इसके बाद बिहार पुलिस ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड आदि प्रदेशों की पुलिस को दोनों के संबंध में सूचना प्रसारित कर दी।

विवाहिता और उसके प्रेमी के ट्रेन से निकलने की सूचना मिलने पर जीआरपी लक्सर थानाध्यक्ष सुभाषचंद्र के नेतृत्व में पुलिस टीम जांच-पड़ताल में जुट गई और बिहार की ओर से आने वाले सभी ट्रेन की जांच की जाने लगी। जांच के दौरान कुंभ स्पेशल ट्रेन में एसी कंपार्टमेंट से प्रेमी युगल को पकड़ लिया। तस्दीक करने के बाद दोनों को थाने लगाया गया। दोनों के बैग से कपड़े आदि के अलावा 13 लाख की नकदी और छह लाख से अधिक कीमत के जेवरात बरामद किए गए। लक्सर जीआरपी थानाध्यक्ष ने बिहार पुलिस को विवाहिता और युवक के लक्सर में पकड़े जाने की सूचना दी। सूचना के बाद बिहार पुलिस की एक टीम लक्सर पहुंची। जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि नकदी, जेवरात के साथ दोनों को बिहार पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

युवक से दस साल बड़ी और दो बच्चों की मां है विवाहिता

घर से जेवरात व नगदी लेकर प्रेमी युवक संग फरार हुई विवाहिता संपन्न घर की है, जबकि युवक कॉल सेंटर में काम करता है। फोन पर दोनों के बीच प्रेम हुआ। विवाहिता दो बच्चों की मां है, उसका प्रेमी युवक उम्र में उससे दस साल छोटा और अविवाहित है। दोनों घर से नकदी और जेवरात लेकर किसी दूसरे शहर में अपना आशियाना बनाने के लिए निकले थे। लेकिन, इससे पहले ही पुलिस के हाथ लग गए।

यह भी पढ़ें-देहरादून के रायपुर में देह व्यापार के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी