हरिद्वार: नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोपित सुल्तानपुर से गिरफ्तार

बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म व हत्या के मामले में फरार एक लाख रुपये का इनामी आरोपित राजीव को पुलिस ने सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार कर लिया। धर्मनगरी में पिछले एक सप्ताह से विरोध-प्रदर्शनों के चलते यह मुद्दा सड़क से लेकर विधानसभा तक गूंजा था।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 11:13 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 10:58 PM (IST)
हरिद्वार: नाबालिग से दुष्कर्म के बाद  हत्या का आरोपित सुल्तानपुर से गिरफ्तार
हरिद्वार: बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपित राजीव यूपी से गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म व हत्या के मामले में फरार एक लाख रुपये का इनामी आरोपित राजीव को पुलिस ने सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार कर लिया। धर्मनगरी में पिछले एक सप्ताह से विरोध-प्रदर्शनों के चलते यह मुद्दा सड़क से लेकर विधानसभा तक गूंजा था। 

रविवार शाम एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने हरिद्वार में इस मामले का पर्दाफाश किया। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि बीते 20 दिसंबर को ऋषिकुल क्षेत्र में एक बच्ची पतंग लेने पड़ोसी राजीव की छत पर गई थी। राजीव के घर रहने वाले उसके भांजे तीरथ राम ने बच्ची का अपहरण करने के बाद उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी। बच्ची के घर न पहुंचने पर पुलिस ने कॉलोनी में सर्च ऑपरेेशन चलाया और रात में बच्ची का शव राजीव के घर की तीसरी मंजिल पर बने कमरे से बरामद हुआ था। गुस्साई भीड़ ने घर में तोडफ़ोड़ करते हुए आगजनी कर डाली। पुलिस ने तीरथ राम को मौके से गिरफ्तार कर लिया था, मगर उसका मामा राजीव फरार हो गया। राजीव की गिरफ्तारी के लिए शहर में लगातार पांच दिन विरोध, प्रदर्शन, जाम व हंगामा हुआ। विधानसभा में मामला उठने पर डीजीपी की ओर से फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए रखे गए 20 हजार के इनाम को सरकार ने बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया था। पुलिस पर राजीव की गिरफ्तारी का भारी दबाव बना हुआ था। धरपकड़ के लिए पुलिस की 10 टीमें उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब में डेरा डाले हुए थे। रविवार को राजीव अपने मामा के घर सुल्तानपुर पहुंचा था। सीओ मंगलौर अभय ङ्क्षसह के नेतृत्व में एसओ झबरेड़ा रङ्क्षवद्र कुमार, कांस्टेबल नूर हसन, रुड़की एसओजी प्रभारी प्रदीप चौहान व सिपाही नितिन ने आरोपित राजीव को सुल्तानपुर रोडवेज बस अड्डे से धर दबोचा। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम राजीव को लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हो चुकी हैं। उसे हरिद्वार लाकर कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- हरिद्वार दुष्‍कर्म का आरोपित उत्‍तराखंड से भागा, पुलिस टीम फैजाबाद रवाना

chat bot
आपका साथी