पुलिस ने कच्ची शराब के दो तस्कर पकड़े

पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कच्ची शराब लेकर आ रहे दो व्यक्तियों को पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:03 PM (IST)
पुलिस ने कच्ची शराब के दो तस्कर पकड़े
पुलिस ने कच्ची शराब के दो तस्कर पकड़े

संवाद सूत्र, लक्सर: पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कच्ची शराब लेकर आ रहे दो व्यक्तियों को पकड़ लिया।

पुलिस के मुताबिक कोतवाली में चेतक पुलिसकर्मी नवीन चंद और जितेंद्र को गश्त के दौरान मुखबिर से एक व्यक्ति के कच्ची शराब लेकर आने की सूचना मिली थी। सूचना पर उन्होंने अकौढ़ा खुर्द फाटक के निकट से आरोपित दिनेश कुमार निवासी ग्राम अकौढ़ा खुर्द को पांच लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। वहीं सुल्तानपुर चौकी के पुलिसकर्मी गंभीर सिंह और बिजेंद्र को एक व्यक्ति के शिवगढ़ की ओर से कच्ची शराब लेकर आने की सूचना मिली थी। सूचना पर उन्होंने सतीश निवासी ग्राम फूलगढ़ थाना पथरी को 5 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल प्रदीप चौहान ने बताया कि दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया है। कच्ची शराब पर कार्रवाई में पुलिस चुस्त, आबकारी सुस्त

संवाद सूत्र, लक्सर। क्षेत्र में कच्ची शराब के धंधे पर अंकुश लगा पाना चुनौती साबित हो रहा है। आबकारी विभाग कच्ची शराब बनाने बेचने वालों पर कार्रवाई के मामले में पिछड़ रहा है। वहीं पुलिस रोजाना ही कच्ची शराब बेचने के आरोपितों को गिरफ्तार कर रही है। लक्सर और खानपुर क्षेत्र के देहात के गांवों में कच्ची शराब बनाने और बेचने का धंधा लंबे समय से चल रहा है। अब लक्सर नगर में भी कच्ची शराब बेचने वालों की संख्या बढ़ गई है। क्षेत्र के दर्जनों गांवों में धडल्ले से कच्ची शराब बनाई और बेची जा रही है। पूर्व में जहरीली कच्ची शराब का सेवन करने से व्यक्तियों की मौत की बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बाद भी इस पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। कोतवाली क्षेत्र की बात करें तो लक्सर कोतवाली और कोतवाली के तहत आने वाली चार पुलिस चौकियों पर माह में तीस तक कच्ची शराब बनाने बेचने वालों की गिरफ्तारी हो रही है। खानपुर क्षेत्र में भी पुलिस कच्ची शराब बनाने बेचने वालों की गिरफ्तारी कर रही है। आबकारी विभाग कच्ची शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने में पिछड़ रहा है।

लक्सर कोतवाली के एसएसआइ मनोज सिरौला ने बताया कि कच्ची शराब बनाने अथवा बेचने की सूचना पर तत्काल कार्रवाई की जाती है। कच्ची शराब बनाने बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी