पुलिस के हत्थे चढ़े चार डकैत, दो की तलाश

शहर के मोरा-तारा ज्वेलर्स शोरूम में हुई दिनदहाड़े डकैती में पुलिस व एसओजी टीम के हाथ चार डकैत लगने की सूचना है। पकड़े गए डकैत दिल्ली के विकास लगरपुरिया गिरोह के बताए जा रहे हैं। इनमें दो को गुरुग्राम जबकि बाकी एक-एक मेरठ व सहारनपुर के गंगोह से दबोचे गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 11:14 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़े चार डकैत, दो की तलाश
पुलिस के हत्थे चढ़े चार डकैत, दो की तलाश

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: शहर के मोरा-तारा ज्वेलर्स शोरूम में हुई दिनदहाड़े डकैती में पुलिस व एसओजी टीम के हाथ चार डकैत लगने की सूचना है। पकड़े गए डकैत दिल्ली के विकास लगरपुरिया गिरोह के बताए जा रहे हैं। इनमें दो को गुरुग्राम, जबकि बाकी एक-एक मेरठ व सहारनपुर के गंगोह से दबोचे गए। गिरोह का सरगना दिल्ली निवासी कुख्यात विकास और घटना में शामिल एक अन्य आरोपित अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। उनकी तलाश में पुलिस टीमों की दबिश दे रही हैैं। हिरासत में लिए गए डकैतों से लूटी गई कुछ नकदी बरामद हुई है, मगर जेवर फरार बदमाश विकास के पास बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि पुलिस अगले 24 से 48 घंटे में इस वारदात का पर्दाफाश कर सकती है।

हरिद्वार शहर में गुरुवार दोपहर छह डकैतों ने मोरा-तारा ज्वेलर्स शोरूम में दिनदहाड़े करीब दो करोड़ रुपये की डकैती को अंजाम दिया था। डकैतों ने हथियारों के बल पर शोरूम संचालक निपुण मित्तल के साथ ही पूरे स्टाफ को बंधक बनाकर जेवर व नकदी लूट ली थी। घटना के बाद सर्राफ कारोबारियों ने बाजार बंद कर प्रदर्शन किया और पुलिस को जल्द बदमाशों को पकड़ने का अल्टीमेटम दिया था। पुलिस व स्पेशल आपरेशन गु्रप (एसओजी) की आधा दर्जन टीमें डकैतों की तलाश में लगाई गई। अगले दिन डीआइजी गढ़वाल नीरू गर्ग भी हरिद्वार पहुंचीं और फिलहाल वहीं कैंप कर रही हैं। डीआइजी ने देहरादून से एसटीएफ टीम को भी जांच में शामिल किया और वारदात के दौरान क्षेत्र में सक्रिय मोबाइल नंबरों की सर्विलांस के जरिये पड़ताल की गई। इसके साथ ही घटनास्थल, उसके आसपास के दर्जनों सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। इसमें घटना के बाद बदमाशों के विष्णुघाट पर कपड़े बदलने और वहां से अलग-अलग दिशा में फरार होने की फुटेज पुलिस के हाथ लगी। पुलिस को वारदात में शामिल एक बाइक भी लावारिस हालात में मिली थी।

इस बीच शनिवार को पुलिस व एसओजी टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हालांकि पुलिस अभी आधिकारिकतौर पर इसकी पुष्टि नहीं कर रही है, लेकिन पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास मूलत: हरियाणा के झज्जर जनपद के लगरपुर गांव का रहने वाला है और वर्तमान में दिल्ली में रह रहा है। दिल्ली में उसके खिलाफ दर्जनों मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं। विकास और एक अन्य बदमाश की तलाश में पुलिस टीमें उत्तर प्रदेश, दिल्ली व हरियाणा में डेरा डाले हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि पुलिस टीमों के हाथ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। वारदात का पर्दाफाश जल्द किया जाएगा।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि डकैतों की गिरफ्तारी के लिए दस टीमें लगाई गई हैं। अतिशीघ्र ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। जगह-जगह दबिश दी जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी