तीर्थ-पुरोहितों ने धरनास्थल पर मनाया विजयी दशमी का पर्व

मां गंगा को एस्केप चैनल बताए जाने वाले शासानादेश को निरस्त कराने की मांग को लेकर चल रहे धरने पर तीर्थ-पुरोहितों ने विजयी दशमी का पर्व मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 04:38 PM (IST)
तीर्थ-पुरोहितों ने धरनास्थल पर 
मनाया विजयी दशमी का पर्व
तीर्थ-पुरोहितों ने धरनास्थल पर मनाया विजयी दशमी का पर्व

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: मां गंगा को एस्केप चैनल बताए जाने वाले शासानादेश को निरस्त कराने की मांग को लेकर चल रहे धरने पर तीर्थ-पुरोहितों ने विजयी दशमी का पर्व मनाया। इस दौरान तीर्थ-पुरोहितों ने भगवान श्रीराम से एस्केप चैनल संबंधी शासनादेश निरस्त कराने के लिए प्रार्थना की।

हरकी पैड़ी पर चल रहे धरने के 35वें दिन रविवार को केशव शर्मा और सौरभ सिखौला गौतम उपवास पर रहे। धरनास्थल पर भगवान श्री रामचंद्र का पूजन किया गया। तीर्थ-पुरोहितों ने धर्म की विजय हो अधर्म का नाश हो, ऐसी कामना भगवान राम से की। सौरभ सिखौला ने कहा कि भगीरथ अपने पूर्वजों को मोक्ष दिलाने के लिए वर्षों तप कर मां गंगा को धरती पर लाए थे, तभी से मां गंगा मानव जीवन का कल्याण कर रही हैं। उन्होंने कहा कि तीर्थ-पुरोहितों ने पुरुषोत्तम भगवान राम से मां गंगा और तीर्थनगरी की रक्षा करने की प्रार्थना की गई। धरनास्थल पर प्रदीप निगारे, अनिल कौशिक, उमाशंकर वशिष्ठ, सिद्धार्थ त्रिपाठी, त्रिलोकीनाथ कौशिक, मोनू चाकलान, पवन, मनीष शर्मा, आदित्य वशिष्ठ, बादल वशिष्ठ, अमित झा, सुनील और राकेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी