एक घंटे में ही खत्म हो गई कोविशील्ड वैक्सीन, हंगामा

कोरोना से बचाव को एक सप्ताह बाद रविवार को शहर के वार केंद्रों पर वैक्सीनेशन आरंभ हुआ। सिविल अस्पताल रुड़की में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज एक घंटे में ही खत्म हो गई। इससे लाइन में लगे व्यक्तियों ने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 07:19 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 07:19 PM (IST)
एक घंटे में ही खत्म हो गई कोविशील्ड वैक्सीन, हंगामा
एक घंटे में ही खत्म हो गई कोविशील्ड वैक्सीन, हंगामा

संवाद सहयोगी, रुड़की : कोरोना से बचाव को एक सप्ताह बाद रविवार को शहर के वार केंद्रों पर वैक्सीनेशन आरंभ हुआ। सिविल अस्पताल रुड़की में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज एक घंटे में ही खत्म हो गई। इससे लाइन में लगे व्यक्तियों ने हंगामा किया। यहां 300 लोग बिना वैक्सीन लगवाए वापस लौट गए। अन्य तीन केंद्र मूलराज इंटर कालेज, गांधी महिला शिल्प इंटर कालेज व नगर निगम में को-वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई।

सुबह साढ़े आठ बजे से ही वैक्सीनेशन के लिए केंद्रों पर भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। साढ़े नौ बजे के बाद वैक्सीनेशन शुरू हुआ। सिविल अस्पताल में करीब पौने दस बजे से वैक्सीनेशन शुरू हुआ। लगभग 11 बजे वैक्सीन के लिए लाइन में लगे व्यक्तियों को बताया गया कि वैक्सीन की 80 डोज थी वह पूरी हो चुकी हैं। अब वैक्सीन नहीं है। इसलिए वह लोग वापस चले जाएं। यह सुनकर लाइन में लगे लोग भड़क गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। आवास विकास निवासी श्याम कुमार, पश्चिमी अंबर तालाब निवासी सविता देवी, पुरानी तहसील निवासी आनंद ने बताया कि एक सप्ताह बाद वैक्सीन आई। एक घंटे पहले ही वैक्सीन लगानी शुरू की थी और अब कहा जा रहा है कि वैक्सीन खत्म हो गई है।

सेशन साइट इंचार्ज रामकेश गुप्ता ने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन नहीं आ पाई थी। वैक्सीन खत्म होने के बाद वैक्सीनेशन बंद करना पड़ा। कोविशील्ड वैक्सीन आने पर वैक्सीनेशन फिर से शुरू कराया जाएगा। सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर पर

लगा रहे निजी होर्डिंग

रुड़की : कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्टाफ तैनात कर विभिन्न केंद्रों पर निश्शुल्क वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। कुछ लोग वैक्सीनेशन सेंटर पर अपने नाम के बोर्ड और फ्लैक्स लगाकर वाहवाही लूट रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. संजय कंसल ने बताया कि यदि सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर पर किसी ने अपना व्यक्तिगत बोर्ड या फिर फ्लैक्स लगवाया हुआ है तो वह उसे स्वयं ही हटवा लें। अन्यथा विभाग अपने स्तर से इस मामले में कार्रवाई करेगा।

chat bot
आपका साथी