अनुमति 200 की और उमड़ रही भारी भीड़

शहर और देहात में कोविड-19 के नियमों को लोग ठेंगा दिखा रहे हैं। सामाजिक और धार्मिक आयोजनों में सरकार की गाइडलाइन का खुला उल्लंघन हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:36 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:36 PM (IST)
अनुमति 200 की और उमड़ रही भारी भीड़
अनुमति 200 की और उमड़ रही भारी भीड़

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर और देहात में कोविड-19 के नियमों को लोग ठेंगा दिखा रहे हैं। सामाजिक और धार्मिक आयोजनों में सरकार की गाइडलाइन का खुला उल्लंघन हो रहा है। प्रशासन की अनुमति भले ही 200 की हो, लेकिन आयोजनों में भारी भीड़ उमड़ रही है। होटलों के बाहर पार्किंग में खड़े सैकड़ों वाहनों की संख्या आयोजनों में नियमों की पोल खोलने के लिए काफी हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर 21 मार्च से प्रदेश में लॉकडाउन शुरू हुआ था। एक जून को सरकार ने अनलॉक किया था। इसके बाद सरकार की ओर से बाजारों और संस्थानों के अलावा धार्मिक और सामाजिक आयोजनों में नियमों के साथ छूट दी गई थी। लेकिन, सरकार की ओर से नियमों के साथ दी गई छूट का खुला उल्लंघन हो रहा है। शहर और देहात में शादी, धार्मिक आयोजन, राजनैतिक कार्यक्रमों में भारी भीड़ जुट रही है। सरकार की ओर से आयोजनों में 200 व्यक्तियों की छूट दी गई है। जबकि, होटल और बैंक्वेट हॉल में हो रही शादी में 200 से अधिक लोग जुट रहे हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आयोजनों में शामिल होने वाले व्यक्तियों के 200 से अधिक वाहन पार्किंग में खड़े हो रहे हैं। लापरवाही का आलम यह है कि विभिन्न आयोजनों की अनुमति देने वाले पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इस तरह के आयोजनों की निगरानी नहीं करते हैं। इसके चलते बार-बार नियमों का उल्लंघन हो रहा है। पुलिस भी एक या दो मामलों में कार्रवाई कर खानापूर्ति कर रही है। इसे लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामी बंसल का कहना है कि अनुमति लेकर नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी