बॉर्डर पर पुलिस ने रोका रास्ता, जांच से बचने को संपर्क मार्गों का श्रद्धालु ले रहे सहारा; भटक रहे जंगल में

बॉर्डर पर पुलिस ने रोका रास्ता, जांच से बचने को संपर्क मार्गों का श्रद्धालु ले रहे सहारा।

उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड बार्डर पर हरिद्वार पुलिस प्रशासन की सख्ती के चलते बिना पंजीकरण व कोरोना आरटीसीआर निगेटिव जांच रिपोर्ट के कुंभ मेला आ रहे श्रद्धालु जांच से बचने के लिए संपर्क मार्गों का सहारा ले रहे हैं।

Sun, 11 Apr 2021 05:45 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रुड़की। उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड बार्डर पर हरिद्वार पुलिस प्रशासन की सख्ती के चलते बिना पंजीकरण व कोरोना आरटीसीआर निगेटिव जांच रिपोर्ट के कुंभ मेला आ रहे श्रद्धालु जांच से बचने के लिए संपर्क मार्गों का सहारा ले रहे हैं। उप्र की ओर से आने वाले दर्जन भर संपर्क मार्गों से उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश किया जा रहा है। जंगल के बीच इन तंग संपर्क मार्गों पर किसी की बस पेड़ों की वजह से फंस जा रही है तो किसी की कार चक मार्गों पर ही घूम रही है। ऐसे में इस बात की आशंका है कि श्रद्धालुओं के साथ किसी तरह की अनहोनी ना हो जाए। 

कुंभ स्नान को लेकर इस बार शासन ने तमाम तरह की रोक लगा दी है। दूर दराज से आ रहे श्रद्धालुओं को बिना जांच रिपोर्ट के बार्डर से पहले ही रोक दिया जा रहा है। श्रद्धालु पुलिस के समक्ष तर्क दे रहे हैं कि वह चार सौ से सात सौ किमी का सफर कर आए हैं। कम से कम एक स्नान तो करा दो, लेकिन प्रशासन बिना आरटीपीसीआर के किसी को भी उत्तराखंड में प्रवेश नहीं दे रहा। ऐसे में यात्री प्रदेश में आने वाले संपर्क मार्गों के जरिए घुस रहे हैं। इस बात की जानकारी जब प्रशासन को मिली तो प्रशासन ने इस मार्गों पर भी पहरा लगा दिया है। 
पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही ग्रामीणों से भी मदद ली जा रही है। पुलिस अधीक्षक देहात प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि बिना जांच रिपोर्ट दिखाए बिना किसी को नहीं आने दिया जाएगा। कोई भी संपर्क मार्गों का प्रयोग ना करें, सुनसान रास्ते एवं रात में यहां पर किसी तरह की अनहोनी होने की आशंका बनी रहती है।
उत्तरप्रदेश से उत्तराखंड के हरिद्वार आने वाले संपर्क मार्ग
झबरेड़ा के जटोल-मझौल मार्ग 
-झबरेड़ा-बीरपुर मार्ग 
-खेडामुगल-शिवपुर मानकपुर मार्ग 
-डांकोवाली- बिंडूखरक मार्ग 
-बलियाखेड़ी-तेज्जपूर मार्ग 
-गडौला-तेज्जूपुर मार्ग 
-नथोडी-महेश्वरी मार्ग 
-बढेडी बुजुर्ग-सिरचंदी मार्ग 
-खेडी शिकोहपुर-भगवानपुर मार्ग
-चौंदाहेड़ी- देवेबन्द मार्ग
यह भी पढ़ें-   LIVE Haridwar Kumbh 2021: कुंभ का पहला शाही स्नान आज, जानें- समय और कौन सा अखाड़ा सबसे पहले करेगा स्नान  

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.