मूसलाधार बारिश से शहर मैं हुआ जल भराव

रविवार सुबह से शुरू हुई बारिश के कारण शहर में कई स्थानों पर जलभराव हो गया जिससे शहर वासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जलभराव से निजात दिलाने को नगर निगम ने जेटिग मशीन एवं पंप आदि लगवाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:44 PM (IST)
मूसलाधार बारिश से शहर मैं हुआ जल भराव
मूसलाधार बारिश से शहर मैं हुआ जल भराव

संवाद सहयोगी, रुड़की: रविवार सुबह से शुरू हुई बारिश के कारण शहर में कई स्थानों पर जलभराव हो गया, जिससे शहर वासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जलभराव से निजात दिलाने को नगर निगम ने जेटिग मशीन एवं पंप आदि लगवाए।

रविवार सुबह करीब सात बजे बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू हुई। बारिश इतनी तेज थी कि कुछ ही समय में नाले-नालियां भर गए। उनसे पानी निकालकर सड़कों पर आ गया, जिससे सड़कों पर जलभराव हो गया। कई इलाकों में घरों में भी पानी घुस गया। शहर के कृष्णा नगर, शिवपुरम व मोहनपुरा में सबसे ज्यादा क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इन इलाकों में कई गलियों और घरों में भी पानी भर गया। सुभाष नगर, राजेंद्र नगर, पुरानी तहसील, मकतूलपुरी, सुखदेव नगर, रामनगर, सिविल लाइंस, चंद्रशेखर चौक, आजाद नगर, चौधरी चरण सिंह कालोनी, आकाशदीप, कर्नल एन्क्लेव व अंबर तालाब सहित कई मोहल्लों में जल भरा हुआ। मालवीय चौक पर भी पानी भर गया। इसके अलावा नई कचहरी रोड पर भी पानी भरा रहा। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर ईदगाह के समीप भी जलभराव होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि रविवार का अवकाश होने के चलते स्कूली बच्चों और सरकारी महकमें में कार्य करने वालों को दिक्कत नहीं हुई। वह अपने घरों में रहे।

जलभराव का गुस्सा पार्षदों पर उतारा

रुड़की: कृष्णा नगर व सलेमपुर क्षेत्र में जलभराव होने से वहां के क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी हुई। जलभराव की जानकारी पर कृष्णानगर वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि संजय कश्यप व सलेमपुर वार्ड के पार्षद विराज अपने-अपने क्षेत्रों में गए। क्षेत्रवासियों ने उन पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जलभराव की समस्या दूर नहीं हो रही है। हर बार इसमें उन्हें इसी तरह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पार्षद प्रतिनिधि संजय कश्यप ने बताया कि उन्होंने जैसे-तैसे क्षेत्रवासियों को शांत कराया। साथ ही उन्हें आश्वासन दिया है कि वह क्षेत्र में जलभराव की समस्या का जल्द ही निस्तारण करवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि निगम अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता हुई है। वह सोमवार को क्षेत्र का निरीक्षण कर जल निकासी पर ठोस योजना बनाकर काम शुरू कराएंगे। कृष्णा नगर, शिवपुरम में पंप लगाकर कराई जल निकासी

रुड़की: नगर निगम के नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया कि कुछ स्थानों पर जलभराव की शिकायत सामने आई थी। कृष्णा नगर गली नंबर 20 व शिवपुरम पनियाला रोड पर जलभराव होने के संबंध में विधायक देशराज कर्णवाल की ओर से जानकारी मिली थी। जिसके चलते तुरंत ही वहां नगर निगम की टीम जेटिग, टैंकर पंप व मोटर पंप आदि के साथ मौके पर पहुंची। टीम ने जल निकासी का काम शुरू कराया। सब्जी मंडी में बारिश के पानी में बही सब्जियां

रुड़की: नवीन मंडी स्थल में जल निकासी न होने से रविवार को सब्जी कारोबारियों और मंडी में सब्जी लेकर आए किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। रविवार सुबह हुई बारिश से मंडी में पानी भर गया। जिससे सब्जियां बरसाती पानी में बहने लगी। सब्जी विक्रेताओं व किसानों ने बमुश्किल सब्जियों को एकत्रित किया। मंडी के आढ़ती व सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि मंडी में जल निकासी नहीं है। इससे बारिश के समय पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सब्जियां पानी में बह जाती हैं। साथ ही पानी में भीगने से सब्जियां खराब भी हो जाती हैं। उन्होंने मंडी समिति से मंडी में जल निकासी की मांग की है।

chat bot
आपका साथी