दुकानदारों को पालिका में कराना होगा अपनी फर्म का पंजीकरण

कस्बे में व्यापार करने वाले दुकानदारों को अब नगर पालिका परिषद में होर्डिग्स को लेकर बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:00 PM (IST)
दुकानदारों को पालिका में कराना होगा अपनी फर्म का पंजीकरण
दुकानदारों को पालिका में कराना होगा अपनी फर्म का पंजीकरण

संवाद सहयोगी, मंगलौर: कस्बे में व्यापार करने वाले दुकानदारों को अब नगर पालिका परिषद में अपनी फर्म का पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद व्यापारियों को बैंकों से ऋण मिलने में आसानी होगी। सैप्टिक टैंक की सफाई करने वाले व्यक्तियों को भी पंजीकरण करना होगा। यह निर्णय नगर पालिका मंगलौर की बोर्ड बैठक में लिया गया।

शनिवार को आयोजित नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में कहा गया कि पालिका क्षेत्र के व्यक्ति सैप्टिक टैंक की सफाई कराकर गंदगी को बाहर जाकर डाल देते हैं। अब उनको अनुमति लेनी होगी। साथ ही सैप्टिक टैंक से निकलने वाले अपशिष्ठ को ट्रीटमेंट प्लांट पर ले जाना होगा। बोर्ड में यह भी प्रस्ताव पास किया कि नगर में विभिन्न स्थानों पर राजनीतिक और गैर राजनीतिक लोग बगैर नगर पालिका की अनुमति के जगह- जगह होर्डिंग्स लगा लेते हैं। जिसे लेकर नगर पालिका की ओर से नए नियम लागू किए जाएंगे। इसमें कस्बे में होर्डिंग्स आदि लगाने वाली एडवरटाइजिग कंपनी को नगर पालिका में पंजीकरण कराकर एक साल के लिए शुल्क जमा करना होगा। बोर्ड बैठक में विभिन्न स्थानों पर सड़के और नालियों का निर्माण कराने को लेकर भी सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किए गए। सभासद सफी एडवोकेट ने मंगलौर रोडवेज परिसर का आधुनिकीकरण रखने का प्रस्ताव रखा। सभासद तरुण सिघल ने आने वाले त्योहारों के समय कस्बे की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष हाजी दिलशाद अली की अध्यक्षता और अधिशासी अधिकारी अजहर अली के संचालन में आयोजित बोर्ड बैठक कौशल फातमा शबाना, नरेंद्र शर्मा, इकरामुल हक फारूकी, कमरूनी, नरगिस, कलीम, फरहीन, राबिया, एहसान और इरफान आदि सभासद मौजूद रहे। फिर रखी मांगा

मंगलौर: नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में एक बार फिर अंतिम शव यात्रा वाहन के साथ ही एंबुलेंस लगाए जाने की मांग रखी गई। बता दें कि पूर्व बोर्ड में सभासद रश्मि जैन और सभासद कुलदीप कपूर द्वारा लगातार कस्बे के लिए अंतिम शव यात्रा वाहन मंगाई जाने की मांग की जाती रही है। पूर्व बोर्ड में उनके प्रस्ताव पर मुहर भी लगी थी लेकिन आज तक मंगलौर नगर पालिका ने अंतिम शव यात्रा वाहन को नहीं खरीदा है और ना ही एंबुलेंस की व्यवस्था की है।

chat bot
आपका साथी